S M L

हॉकी इंडिया लीग: रांची रेज की सनसनीखेज जीत

अपने घर में हुए मुकाबले में कलिंगा लांसर्स को 7-2 से हराया

FP Staff Updated On: Jan 27, 2017 05:03 PM IST

0
हॉकी इंडिया लीग: रांची रेज की सनसनीखेज जीत

अपने दर्शक हों, अपना घर हो... और इन सबके बीच पहली जीत 7-2 से हो. इससे बेहतर क्या हो सकता है. रांची रेज के साथ ऐसा ही हुआ. मेजबान रांची ने हॉकी इंडिया लीग में कलिंगा लांसर्स के खिलाफ 7-2 से बेहतरीन जीत दर्ज की. एश्ले जैक्सन, मोहम्मद आमिर खान, क्रिस्टोफर रूर  और मनप्रीत सिंह ने गोल किए, जिसकी वजह से रांची टीम को मैच से पांच अंक मिले.

रांची ने कलिंगा लांसर्स के खिलाफ भुवनेश्वर में मैच खेला था. वहां उसे 2-4 से मात खानी पड़ी थी. लेकिन रांची में उसने पहले क्वार्टर से ही मेहमान टीम को मैच से दूर रखने का फैसला किया. रांची रेज ने लगातार कलिंगा पर हमला बोला. कलिंगा लांसर्स के डिफेंस ने अपनी टीम को शुरुआत में बचाए रखा, जिसकी वजह से पहले क्वार्टर में गोल नहीं हुआ.

रांची को पहला पेनल्टी कॉर्नर 17वें मिनट में मिला. लेकिन कलिंगा के गोलकीपर एंड्रयू चार्टर ने शानदार बचाव किया. 24वें मिनट में मिले दूसरे पेनल्टी कॉर्नर पर एश्ले जैक्सन ने कोई गलती नहीं की और मेजबान टीम को बढ़त दिला दी.

30वें मिनट में रांची रेज ने अपनी बढ़त को 3-0 पर पहुंचा दिया. जूनियर वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य सुमित ने मोहम्मद आमिर खान को बेहतरीन पास दिया, जिन्होंने डिफ्लेक्शन से गोल कर दिया.

तीसरे क्वार्टर में भी रांची रेज का दबदबा रहा. एश्ले जैक्सन के पास पर क्रिस्टोफन रूर ने गोल करके स्कोर 5-0 कर दिया. याद रखना चाहिए कि हॉकी इंडिया लीग में फील्ड गोल पर दो गोल मिलते हैं. रांची का एक और गोल 44वें मिनट में आया. गुरबाज सिंह के शानदार मूव पर मनप्रीत सिंह ने गोल किया. आखिरी क्वार्टर में ललित उपाध्याय ने फील्ड गोल करके कलिंगा के लिए स्कोर 2-7 कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi