S M L

'साई' के पास अब नहीं होगी 'अथॉरिटी', राठौड़ ने ट्वीट कर किया इशारा

राठौड़ ने ट्वीट कर कहा, मौजूदा दौर में खेलों में ‘प्राधिकरण’ शब्द का कोई औचित्य नहीं

Updated On: Oct 22, 2017 07:35 PM IST

Bhasha

0
'साई' के पास अब नहीं  होगी 'अथॉरिटी', राठौड़ ने ट्वीट कर किया इशारा

खेल एवं युवा मामलों के मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) का नाम बदलने की ओर इशारा किया. उन्होंने कहा कि मौजूदा दौर में खेलों में ‘प्राधिकरण’ शब्द का कोई औचित्य नहीं.

राठौड़ ने साई में बदलाव की ओर इशारा करते हुए ट्वीट किया, ‘बेहतर सेवाएं देने के लिए ‘भारतीय खेल प्राधिकरण’ में आज के दौर में ‘प्राधिकरण या अथॉरिटी’ का कोई मतलब नहीं है, इसलिए भारतीय खेलों और साई में बदलाव किया जाएगा’. उन्होंने देश के उन खिलाड़ियों को मदद का भी भरोसा दिया जो अपनी जीविका चलाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ‘यह काफी दुखद है कि खेलों के हमारे नायकों को उनका सर्वश्रेष्ठ समय गुजरने के बाद जीविका चलाने के लिए भी संघर्ष करना पड़ता है. हमारे खिलाड़ियों की मदद के बारे में आप क्या सोचते हैं हमें लिखे.’ उन्होंने कहा कि उनका मंत्रालय खिलाड़ियों को सम्मान और सुविधा देने के अपने लक्ष्य से नहीं भटकेगा.

यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में बीएसएफ हाफ मैराथन में पहुंचे राठौड़ ने कहा, ‘हमारा मंत्र है ‘सम्मान और सुविधा’, जिसमें खिलाड़ियों, कोचों और प्रशंसकों को सबसे ऊपर रखा जाता है. खेल संस्थाओं का काम भी दिखना चाहिए.’ पिछले महीने खेल मंत्री बनने वाले राठौड़ ने 2004 एथेंस ओलिंपिक में निशानेबाजी में रजत पदक जीता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi