S M L

अबू धाबी में सीजन के पहले टूर्नामेंट से नडाल ने लिया नाम वापस

ऑस्ट्रेलियन ओपन से तीन हफ्ते पहले अपनी फिटनेस को लेकर नडाल ने लिया फैसला

Updated On: Dec 24, 2017 03:03 PM IST

Bhasha

0
अबू धाबी में सीजन के पहले टूर्नामेंट से नडाल ने लिया नाम वापस

ऑस्ट्रेलियन ओपन शुरू होने से तीन सप्ताह पहले विश्व के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल ने अबु धाबी में होने वाली सीजन की पहली प्रदर्शनी स्पर्धा से नाम वापस ले लिया है. यह फैसला उन्होंने अपनी फिटनेस के चलते लिया.  इस टूर्नामेंट के 10वें संस्करण का आगाज 28 दिसंबर से हो रहा है.

31 वर्षीय नडाल ने इससे पहले घुटने की चोट के चलते पिछले महीने 2017 के अंतिम टूर्नामेंट एटीपी मास्टर्स से हटने का फैसला किया था. उन्होंने इस साल फ्रेंच और यूएस ओपन में जीत दर्ज की. उन्होंने कहा, ‘2017 काफी मुश्किल था और मुझे अगला साल सही तरीके से शुरू करने के लिए तैयारी की जरूरत है. यही वजह है कि मैंने दुख के साथ आयोजकों को अबु धाबी में न खेल पाने के बारे में बताया.’ हालांकि अगले साल होने वाले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है. स्पेन के नडाल 2009 में यह खिताब जीत चुके हैं.

नडाल से पहले स्विट्जरलैंड के स्टॉन वावरिंका और कनाडा के मिलोस राओनिच ने पहले ही टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है. इन दोनों के स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन और रूस के आंद्रे रुबलेव टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi