S M L

विंबलडन की तैयारियों को पुख्ता करने के लिए क्वीन्स क्लब इवेंट में खेलेंगे नडाल

स्पेनिश खिलाड़ी ने 2008 में क्वीन्स क्लब खिताब जीता था और उसके कुछ सप्ताह बाद ही विंबलडन जीता

FP Staff Updated On: Feb 07, 2018 03:05 PM IST

0
विंबलडन की तैयारियों को पुख्ता करने के लिए क्वीन्स क्लब इवेंट में खेलेंगे नडाल

चोट से जूझ रहे विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम  विंबलडन  में उतरने से पहले वार्म अप इवेंट में उतरेंगे. नडाल 18 जून से शुरू होने वाले क्वीन्स टूर्नामेंट में अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए उतरेंगे.

क्वीन्स क्लब पर खेलना हमेशा से ही नडाल के लिए फायदेमंद रहा है. 2008 में जब उन्होंने यहां तक खिताब जीता था तो उसके कुछ सप्ताह बाद ही हुए विंबलडन का खिताब भी जीतने में सफल रहे थे. नडाल ने कहा कि वे क्वीन्स में खेलने के लिए काफी उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि 'यहां  मेरी जीत का ये 10वां साल है, यहां जीतना एक बहुत अच्छी याद है, क्योंकि क्वीन्स में जीतने के तीन सप्ताह बाद ही विंबलडन का खिताब जीता था.'

स्पेनिश खिलाड़ी ने 2008 और 2010 में दो बार विंबलडन ग्रैंड स्लैम का खिताब अपने किया. हालांकि चोट से जूझ रहे नडाल ने 2017 में फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन जीता था, लेकिन 2018 की शुरुआत उनकी कुछ खास नहीं हुई. वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम आॅस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में थाई इंजरी के चलते मारिन चिलिच के खिलाफ उन्हें बीच में ही मुकाबला छोड़ना पड़ा था. हालांकि इससे पहले नडाल फरवरी में होने वाले मैक्सिकन ओपन में खेलेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi