S M L

सिडनी में हुए मैच के बाद अब ऑस्ट्रेलियन ओपन के तैयार हैं नडाल

नडाल ने दर्द की वजह से ही ब्रिस्बेन इंटरनेशनल से नाम वापस ले लिया था

Updated On: Jan 08, 2019 11:10 AM IST

Bhasha

0
सिडनी में हुए मैच के बाद अब ऑस्ट्रेलियन ओपन के तैयार हैं नडाल

चोटों से जूझ रहे विश्व के नंबर दो टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने सिडनी में एक्सहिबिशन मैच खेलने के बाद कहा कि वह स्वस्थ हैं और अब उनकी जांघ में दर्द नहीं है. उन्होंने दर्द की वजह से ही ब्रिस्बेन इंटरनेशनल से नाम वापस ले लिया था.

स्पेन के इस खिलाड़ी ने कनाडा के मिलोस राओनिच के साथ जोड़ी बनाकर फास्ट4 प्रदर्शनी मैच में ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गीयोस और जॉन मिलमैन को हराया. फास्ट4 टेनिस में छोटा प्रारूप है जिस तरह से क्रिकेट में ट्वेंटी20 है.

नडाल ने कहा कि अब वह बेहतर महसूस कर रहे हैं. इससे पहले एमआरआई से उनकी बायीं जांघ में खिंचाव का पता चला था जिसके कारण उन्होंने ब्रिस्बेन टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया था. इससे उनके अगले सप्ताह से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियाई ओपन में भाग लेने को लेकर भी संदेह जताया जाने लगा था.

सत्रह बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन ने कहा, ‘अब मैं दर्द महसूस नहीं कर रहा हूं. मेरा मानना है कि यह मेरे लिये अच्छी शुरुआत है. सिडनी में उत्साही दर्शकों के सामने यह अच्छी वापसी रही. मैंने वास्तव में यहां खेलने का आनंद लिया. मैं कोर्ट पर वापसी करके खुश हूं. मुझे खुशी है कि मैं स्वस्थ हूं.’ नडाल से जब पूछा गया कि वह खुद को इस खिताब का दावेदार मानते है तो उन्होंने कहां क्यों नहीं? उन्होंने कहा 'बेशक अगर मैं अबु धाबी में पूरा टूर्नामेंट खेलता और ब्रिसेबन में खेलता तो शायद ज्यादा तैयारी होती लेकिन अच्छी बात है ये है कि मैं अपने खेल को लेकर मुझे आत्मविश्वास है. '

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi