S M L

कतर ओपन टेनिस: बड़े खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में चमकेंगे नए सितारे

जोकोविच के नहीं होने से टूर्नामेंट में पहली वरीयता विश्व रैंकिंग में पांचवें स्थान पर काबिज डोमीनिक थीम को दी गई है

Bhasha Updated On: Jan 01, 2018 11:50 AM IST

0
कतर ओपन टेनिस: बड़े खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में चमकेंगे नए सितारे

पिछले साल के विजेता और दुनिया के पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के सोमवार से शुरू हो रहे कतर ओपन से हटने से यह टूर्नामेंट बड़े सितारों के मामले में फीका हो गया.

पिछले दो बार के चैंपियन जोकोविच कोहनी की चोट के कारण शनिवार को इस टूर्नामेंट से हट गए. उनकी गैरमौजूदगी से ऑस्ट्रेलियन ओपन में भी उनके खेलने पर सवाल खड़ा हो गया है.

पिछली बार सर्बिया के इस खिलाड़ी ने तब रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज ब्रिटेन के एंडी मरे को हराया था. 2016 में उन्होंने राफेल नडाल को शिकस्त दी थी. जोकोविच के अलावा चोटिल मरे और नडाल भी टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे.

बड़े सितारों की गैरमौजूदगी में नए सितारों के पास खुद का साबित करने का मौका होगा. जोकोविच के नहीं होने से टूर्नामेंट में पहली वरीयता विश्व रैंकिंग में पांचवें स्थान पर काबिज डोमीनिक थीम को दी गई है.

फ्रेंच ओपन 2017 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले थीम यहां आने से पहले यूएई में मुबाडाला विश्व टेनिस चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंचे. उनका पहला मुकाबला सोमवार को रूस के ईवगेनी डोनस्कोय से होगा.

टर्नामेंट में दूसरी वरीयता विश्व रैंकिंग में दसवें स्थान पर काबिज पाब्लो कारेनो बुस्ता को दी गई है जो क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच से भिड़ेंगे. यहां दो बार सेमीफाइनल में पहुंचने वाले चेक गणराज्य के थॉमस बर्डीच को तीसरी और स्पेन के एलबर्ट रामोस विनोलास को चौथी वरीयता दी गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi