S M L

पीडब्ल्यूएल 2018: यूपी दंगल ने लगाई जीत की हैट्रिक, दिल्ली की लगातार तीसरी हार

दिल्ली की शुरुआती बढ़त के बावजूद जमालद्दीन, विनेश फोगाट और बेकजोद ने लगातार तीन बाउट जीतकर यूपी दंगल को जीत दिलाई

Updated On: Jan 16, 2018 11:13 AM IST

Bhasha

0
पीडब्ल्यूएल 2018:  यूपी दंगल ने लगाई जीत की हैट्रिक, दिल्ली की लगातार तीसरी हार

यूपी दंगल ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखते हुए यहां दिल्ली सुल्तान्स को 4-3 से हराकर प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) में लगातार तीसरी जीत दर्ज की.

दिल्ली को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा. एक समय दिल्ली की टीम मुकाबले में 3-1 से आगे चल रही थी लेकिन जमालद्दीन, विनेश फोगाट और बेकजोद ने लगातार तीन बाउट जीते जिससे यूपी दंगल जीत की हैट्रिक पूरी करने में सफल रहा. इससे पहले जेनेत नेमेथ भी यूपी की ओर से एक मुकाबला जीता था. दिल्ली की तरफ से संदीप, असलन और संगीता ही अपने मुकाबले जीत पाए.

दिन का पहला मुकाबला पुरुषों के 57 किग्रा भार वर्ग में था जिसमें दिल्ली सुल्तान के संदीप तोमर ने यूपी दंगल के नितिन राठी को हराकर उनके पिछले दो मुकाबलों से चले आ रहे विजय क्रम को तोड़ा. फुल टाइम तक दोनों 8-8 की बराबरी पर थे लेकिन एकसाथ सबसे ज्यादा अंक हासिल करने की वजह से संदीप को विजेता घोषित किया गया.

दिल्ली की समर आमेर हम्जा महिलाओं के 76 किग्रा में यूपी की जेनेत नेमेथ से हार गई. यूरोपियन चैंपियन नेमथ ने चित-पट के आधार पर जीत हासिल की.

दिल्ली के आइकन खिलाड़ी असलन अल्बरोव ने यूपी के विक्की को 7-1 से हराकर अपनी टीम को बढत दिलायई. वहीं चौथी बाउट में संगीता फोगट ने मौजूदा विश्व चैंपियन वानेसा कालाद्जिंस्काया को 7-4 से हराकर एक बड़ा उलटफेर किया.

यूपी दंगल ने यहीं से लगातार तीन मुकाबले जीतकर दिल्ली की सत्र की पहली जीत दर्ज करने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. यूपी की आईकन स्टार विनेश फोगाट ने अपना शानदार खेल को जारी रखते हुए 50 किलोग्राम भारवर्ग में दिल्ली की मारोई मेजेन को 15-0 से हराकर अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया. विनेश ने अब तक इस लीग की अपनी तीन बाउट में एक भी अंक नहीं गंवाया है.

निर्णायक बाउट 74 किलोग्राम भारवर्ग में यूपी के एशियाई चैंपियन अब्दुराखमोनोव बेकजोद ने चोटिल सुशील कुमार की जगह दिल्ली की ओर से खेल रहे विनोद ओमप्रकाश को 9-0 से हराकर अपनी टीम को एक और रोचक जीत दिला दिलाई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi