S M L

पीडबल्यूएल 2018: यूपी दंगल ने जीत के साथ किया सत्र का आगाज

दोनों टीमें 3-3 से बराबरी पर थी तब नितिन ने पंजाब के उत्कर्ष काले को हराकर अपनी टीम यूपी को पहली जीत दिलाई

Updated On: Jan 12, 2018 10:26 AM IST

Bhasha

0
पीडबल्यूएल 2018: यूपी दंगल ने जीत के साथ किया सत्र  का आगाज

नितिन के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में अच्छे प्रदर्शन के दम पर यूपी दंगल ने पेशेवर कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) में मौजूदा चैंपियन पंजाब को 4-3 से हराकर इस सीजन में अपने अभियान की शानदार शुरूआत की.

जब दोनों टीमें 3-3 से बराबरी पर थी तब नितिन ने पंजाब के उत्कर्ष काले को हराकर अपनी टीम को जीत दिलाई. यूपी के लिए अब्दुराखमोनोव बेकजोद, विक्की, विनेश फोगाट और नितिन ने जीत हासिल की जबकि पंजाब के लिए ग्रिगोर्जेवा एनास्तसिजा, पेट्राशिवली गेनो और सेलेन फांटा कोम्बा ने अपने- अपने मुकाबले जीते.

दिन का पहला मुकाबला पंजाब रॉयल्स के जितेंदर और यूपी दंगल के स्टार पहलवान अब्दुराखमोनोव बेकजोद के बीच पुरुषों के 74 किग्रा में था. बेकजोद ने चित-पट के आधार पर आसान जीत हासिल करके यूपी को शुरुआती बढ़त दिलाई.

दंगल गर्ल गीता फोगाट हालांकि इस बढ़त को मजबूती प्रदान नहीं कर पाई और महिलाओं के 62 किग्रा में ग्रिगोर्जेवा एनास्तसिजा से 2-14 से हार गई. इस जीत से पंजाब ने बराबरी हासिल की.

दिन का तीसरा मुकाबला 92 किग्रा भार वर्ग में पंजाब के मौसम खत्री और यूपी के विक्की के बीच हुआ. शुरुआत में ही बढ़त बनाने वाले मौसम हाफ टाइम तक विक्की से 4-0 से आगे रहे लेकिन दूसरे हाफ में मौसम की चोट ने पंजाब को मुश्किल में डाल दिया.

तीन मिनट और 32 सेकेंड के खेल में अधिकतर समय बढ़त बनाने वाले मौसम को चोट की वजह से इस मुकाबले में अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा. जब मौसम के हटने से मुकाबला रोका गया तब वह 4-2 से आगे चल रहे थे. मौसम को चोटिल होने के कारण स्ट्रेचर पर बाहर ले जाना पड़ा.

वहीं चौथे मुकाबले में यूपी की आईकन स्टार विनेश फोगाट ने महिलाओं के 50 किग्रा भारवर्ग में पंजाब की निर्मला देवी को 16-0 (तकनीकी दक्षता) से हराकर बड़ी जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही यूपी दंगल ने 3-0 की बढ़त बना दी.

पंजाब की सेलेन फांटा कोम्बा ने महिलाओं के 76 किलोग्राम भारवर्ग में यूपी की जेनेथ नेमेत को 4-0 से हराकर मुकाबले को रोचक स्थिति में पहुंचा दिया था.

इससे पहले टॉस की प्रक्रिया हुई जिसमें यूपी की आईकन स्टार विनेश फोगाट ने जीत हासिल की और उन्होंने पंजाब की वानेसा कालाद्जिंस्काया को ब्लॉक किया. वहीं पंजाब ने बेकबुलातोव इलियास को ब्लॉक करने का फैसला किया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi