S M L

PWL 2019: विनेश की जीत के बावजूद यूपी दंगल से हारी मुंबई महारथी

इस हार से मुंबई महारथी के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है

Updated On: Jan 21, 2019 10:21 PM IST

FP Staff

0
PWL 2019: विनेश की जीत के बावजूद यूपी दंगल से हारी मुंबई महारथी

एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट विजेता विनेश फोगाट ने प्रो कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) के मुकाबले में सोमवार को यहां 2017 की विश्व चैंपियन वेनेसा कलादजिस्काया को रोमांचक मुकाबले में शिकस्त दी लेकिन यूपी दंगल के खिलाफ उनकी टीम मुंबई महारथी जीत दर्ज नहीं कर सकी.

एप्प माए और सरिता के दमदार खेल से यूपी दंगल ने पीडब्लूएल के चौथे सत्र में मुंबई महारथी को 4-3 से हराकर पहली जीत दर्ज की. इस हार से मुंबई महारथी के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है. मुंबई महारथी का सर्वश्रेष्ठ दांव एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स की चैंपियन विनेश फोगाट पर था. विनेश को 2017 की विश्व चैंपियन वेनेसा कलादजिंस्काया से जबर्दस्त चुनौती मिली. विनेश 53 किलो का महिला मुकाबला 5-3 से जीतने में सफल रहीं. इस जीत से मुंबई 2-2 से बराबर हो गया था.

एशियन चैंपियनशिप की सिल्वर मेडल विजेता जॉर्जी साकेंडेलिड्जे ने सुपर हैवीवेट (125 किलो) कुश्ती में मुंबई के यूरोपीय चैम्पियन बैत्सीव व्लादिस्लाव को 2-1 से हराकर यूपी को टाई में 3-2 से आगे कर दिया था. इसके बाद माए पर इस बढ़त को जीत में तब्दील करने की पारी थी और एस्टोनिया की पहलवान ने महिला 76 किलो कुश्ती में अपने से ज्यादा अनुभवी हंगरी की पहलवान सेनेथ को कड़ी टक्कर के बाद हराया. टाई का आखिरी मुकाबला (65 किलो) राष्ट्रीय चैम्पियन हरफूल ने जीता. मुंबई महारथी के पहलवान ने कड़े मुकाबले में पंकज राणा को 15-6 से हराकर यूपी दंगल की जीत का अंतर 4-3 किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi