S M L

पीडब्ल्यूएल 2018 : साक्षी मलिक भी नहीं दिला सकीं मुंबई महारथी को वीर मराठा पर जीत

निर्णायक मुकाबले में वीर मराठा के प्रवीण राणा ने मुंबई के प्रवीण दहिया को हराया

FP Staff Updated On: Jan 18, 2018 10:14 AM IST

0
पीडब्ल्यूएल 2018 : साक्षी मलिक भी नहीं दिला सकीं मुंबई महारथी को वीर मराठा पर जीत

ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने हमवतन ऋतु मलिक पर आसानी से जीत दर्ज की, लेकिन यह उनकी टीम मुंबई महारथी के लिए पर्याप्त नहीं थी जिसे प्रो कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) में बुधवार को वीर मराठा ने 4-3 से हराया. मुंबई की आइकन साक्षी मलिक ने टॉस जीता और उन्होंने वीर मराठा के सरवन को ब्लॉक किया. वहीं, वीर मराठा की आइकन स्टार वेस्लिसा ने सीमा को ब्लॉक किया जिसकी वजह से रितु फोगाट भी खेलने नहीं उतर सकीं.

उतार चढ़ाव से भरे इस मैच में वीर मराठा की तरफ से वेस्लिसा मारजाल्यूक, जार्जी केटोव, लेवांद बेरियांद्जे और प्रवीण राणा ने जीत हासिल की. मुंबई के लिए सोसलान रामोनोव, साक्षी और ओडुनायो ही जीत दर्ज कर पाए. मुंबई की तीन मुकाबलों मे ये दूसरी हार है.

मुंबई के सोसलान रामोनोव और वीर मराठा के अमित धनकड़ पुरुषों के 65 किग्रा भार वर्ग में दिन के पहले मुकाबले में आमने -सामने थे. सोसलान ने केवल दो मिनट में 16-0 (तकनीकी दक्षता) से जीत हासिल की. अमित की ये लगातार तीसरी हार है

वीर मराठा की आइकॉन स्टार वेसलिसा मारजाल्यूक ने महिलाओं के 76 किग्रा में सेंथिया वेस्कन को 2-1 से हराकर अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया. इसके बाद उनकी टीम के जार्जी केटोव ने पुरुषों के 92 किग्रा में मुंबई के सत्यव्रत कादियान 5-0 से हराया. ऐसे में जबकि मुंबई की टीम पिछड़ रही थी तब साक्षी ने ऋतु को आसानी से 14-0 से हराकर अपनी टीम को 2-2 से बराबरी दिलाई. वो अब तक खेले अपने तीनों मुकाबले आसानी से जीतने में सफल रही हैं.

वीर मराठा की टीम हालांकि जल्द ही बढ़त बनाने में सफल रही. उसके पहलवान लेवांद बेरियांद्जे ने पुरुषों के 125 किग्रा भार वर्ग में मुंबई महारथी के सतेंद्र मलिक को 5-0 से पराजित किया. लेकिन रोमांच यहीं पर नहीं थमा. मुंबई की ओडुनायो ने मराठा की ओलिंपिक पदक विजेता मारवा आमरी को 5-1 से हराकर अपनी टीम को फिर बराबरी पर ला दिया. अब पुरुषों के 74 किग्रा में वीर मराठा के प्रवीण राणा और मुंबई के प्रवीण दहिया के बीच का मुकाबला निर्णायक बन गया. राणा ने 6-4 से जीत दर्ज करके अपनी टीम को विजयी बनाया.

मुकाबला शुरू होने से पहले वीर मराठा को सपोर्ट करने बॉलीवुड एक्टर श्रेयस तलपड़े भी दिल्ली के सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में पहुंचे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi