S M L

पीडब्ल्यूएल 2018: रोमांचक मुकाबले में जीता मौजूदा चैंपियन पंजाब

मौजूदा चैंपियन पंजाब रॉयल्स ने पेशेवर कुश्ती लीग पीडब्ल्यूएल के बेहद ही रोचक मुकाबले में वीर मराठा को 4-3 से शिकस्त दी

Updated On: Jan 15, 2018 10:11 AM IST

Bhasha

0
पीडब्ल्यूएल 2018: रोमांचक मुकाबले में जीता मौजूदा चैंपियन पंजाब

मौजूदा चैंपियन पंजाब रॉयल्स ने पेशेवर कुश्ती लीग पीडब्ल्यूएल के बेहद ही रोचक मुकाबले में वीर मराठा को 4-3 से शिकस्त दी.

मुकाबले का नतीजा आखिरी बाउट में निकला जहां मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन पंजाब के जितेंदर ने प्रवीन राणा को हराकर अपनी टीम को रोचक जीत दिलाई.

इसे पहले 65 किलोग्राम भारवर्ग में खेले गए पहले बाउट में बेकबुलातोव इलियास ने वीर मराठा के अमित धनकड़ को 8-0 से हराकर पंजाब रॉयल्स को शानदार शुरुआत दिलाई.

वीर मराठा की ट्यूनीशियन गर्ल मारवा आमरी ने 57 किलोग्राम में पंजाब की पूजा ढांडा को 10-3 से हराकर मुकाबले को 1-1 से बराबर किया.

पंजाब ने 125 किलोग्राम भार वर्ग का मैच जीत एक बार फिर बढ़त कायम कर ली. टीम के आईकन खिलाड़ी विश्व चैंपियन पेट्राशिवली गेनो ने वीर मराठा के लेवांद बेरियांद्जे पर जीत दर्ज कर पंजाब को 2-1 बढ़त दिला दी.

इसके बाद वीर मराठा महिलाओं की 76 किलोग्राम भारवर्ग में टीम के आईकन स्टार वेसलिसा मारजाल्यूक को उतारा जिन्होंने पंजाब की सेलेन फांटा कोम्बा को 6-2 से चित्त किया.

सांप-सीढी के इस मुकाबले में अगली बाजी पंजाब के खाते में गई. 57 किलोग्राम भारवर्ग में मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन उत्कर्ष काले ने सरवन को एक बेहद दिलचस्प मुकाबले में 5-4 से हराकर पंजाब को एकबार फिर बढ़त पर ला दिया.

महिलाओं की 50 किलोग्राम भारवर्ग में वीर मराठा की रितु फोगाट और पंजाब रॉयल्स की निर्मला देवी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. आखिरी 10 सेकेंड में निर्मला बढ़त पर चल रही थीं लेकिन रितु ने हिम्मत नहीं हारी और कुछ अच्छे दांव लगाए लेकिन बाउट का समय समाप्त होने से पहले वीर मराठा के कोच ने रेफरल मांगा और रितु को तीन अंक का फायदा मिला जिससे वो 9-7 से इस मुकाबले में विजयी रहीं.

मुकाबले के 3-3 से बराबर होने के बाद सारा रोमांच आखिरी बाउट था. 74 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब के जितेंदर और मराठा के प्रवीन राणा के बीच मुकाबला कड़ा रहा. पहले हाफ में प्रवीन ने 4-0 की बढत बनाई लेकिन दूसरे हाफ में जितेंदर ने प्रवीन को 7-4 से हराकर अपनी टीम को विजेता बना दिया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi