S M L

बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने संभाली डिप्टी कलेक्टर की कुर्सी

रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट सिंधु को आंध्र प्रदेश सरकार ने दी है नौकरी

Updated On: Aug 09, 2017 05:52 PM IST

IANS

0
बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने संभाली डिप्टी कलेक्टर की कुर्सी

महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिधु ने बुधवार को आंध्र प्रदेश में डिप्टी कलेक्टर का कार्यभार संभाल लिया. ओलम्पिक खेलों में रजत पदक जीतने वाली सिंधु ने गोलापुड़ी में राज्य सचिवालय में कार्यभार संभाला. इस मौके पर सिंधु के साथ उनके माता-पिता भी मौजूद थे. उन्होंने भूमि प्रशासन के मुख्य आयुक्त (सीसीएलए) के कार्यालय पहुंचकर अपना पद ग्रहण किया.

सिंधु ने सीसीएलए प्रमुख आयुक्त अनिल चंद्र पुनेथा को रिपोर्ट किया और बाद में औपचारिक रूप से सेवा में शामिल होने के लिए प्रासंगिक दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए.

पिछले माह, सिंधु को राज्य सरकार में ग्रुप-आई अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया. मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने 29 जुलाई को बैडमिंटन खिलाड़ी को नियुक्ति पत्र सौंपा था. राज्य सरकार ने सिंधु को 30 दिनों के भीतर डिप्टी कलेक्टर का पदभार संभालने के लिए कहा था.

चूंकि सार्वजनिक सेवाओं में कोई भी भर्ती राज्य लोक सेवा आयोग, चयन समिति या रोजगार कार्यालय के जरिए ही हो सकती है, इस कारण सरकार को आंध्र प्रदेश (लोक सेवा में नियुक्तियों का विनियमन और स्टाफ पैटर्न और वेतन संरचना के परिशोधन) अधिनियम, 1994 में संशोधन करना पड़ा.

पिछले साल ओलम्पिक खेलों में सिंधु के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए नायडू ने उनके लिए तीन करोड़ रुपये की धनराशि पुरस्कार स्वरूप देने की घोषणा की थी. इसके साथ ही उन्होंने सिंधु के लिए अमरावती में एक प्लॉट और ग्रुप-ए अधिकारी की नौकरी की घोषणा भी की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi