S M L

वर्ल्ड सुपर सीरीज फाइनल्स बैडमिंटन: सिंधु ने की जीत से शुरुआत

दुबई में हो रहे टूर्नामेंट में सिंधु ने जापान की यामागुची को दी मात

Updated On: Dec 14, 2016 08:03 PM IST

FP Staff

0
वर्ल्ड सुपर सीरीज फाइनल्स बैडमिंटन: सिंधु ने की जीत से शुरुआत

 

भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने शानदार शुरुआत करते हुए दुबई वर्ल्ड सुपर सीरीज फाइनल्स का पहला मुकाबला जीत लिया. उन्होंने जापान की अकाने यामागुची को तीन गेम में हराया. पहला गेम हारने के बाद उन्होंने बेहतरीन तरीके से वापसी की और एक घंटा तीन मिनट चला मुकाबला 12-21, 21-8, 21-15 से जीता. गुरुवार को उनका मुकाबला सुन यू से होगा.

पहले गेम में सिंधु ने तमाम अनफोर्स एरर किए. उनके खेल में वो लय नजर नहीं आ रही थी, जो पिछले कुछ महीनों में लगातार दिखाई दी है. यामागुची ने तेजी से बढ़त बनाई. पहले गेम में हाफ पॉइंट पर वो 11-5 से आगे थीं. इसके बाद सिंधु ने वापसी की कोशिश की. 13-6 से स्कोर 14-11 आ गया. लेकिन यामागुची ने सिर्फ एक अंक विपक्षी खिलाड़ी को देते हुए अगले सात अंक जीत लिए. यामागुची ने छकाने वाले शॉट खेले.

during day one of the BWF Dubai World Superseries  Finals at the Hamdan Sports Complex on December 14, 2016 in Dubai, United Arab Emirates.

पीवी सिंधु.

दूसरे गेम में सिंधु की शुरुआत आक्रामक थी. उनके वही स्मैश दिखाई दिए, जिनके लिए वो जानी जाती हैं. इसका उन्हें फायदा भी मिला. खासतौर पर 9-7 के बाद सिंधु ने बिल्कुल विपक्षी खिलाड़ी को मौका नहीं दिया. अगले 11 अंक उन्होंने लगातार जीते. 21-8 से गेम सिंधु के नाम रहा.

तीसरा गेम 27 मिनट चला. इसमें यामागुची ने वापसी की कोशिश की. हालांकि सिंधु ने लगातार बढ़त बनाकर रखी. यामागुची के डिसेप्टिव शॉट्स का उनके पास लगातार जवाब था.  बीच-बीच में उन्होंने वही आक्रामकता दिखाई, जिसके लिए उन्हें बैडमिंटन दुनिया में जाना जाता है.

इससे पहले ग्रुप के एक और मैच में कैरोलिना मरीन को हार का सामना करना पड़ा. चीन की सुन यू ने स्पैनशि खिलाड़ी को 58 मिनट चले मुकाबले में 21-18, 24-22 से हराया. सुपर सीरीज फाइनल्स में चार-चार खिलाड़ियों को दो ग्रुप होते हैं. लीग से दो-दो खिलाड़ी सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi