S M L

Hongkong Open 2018: पुरानी हार भुला कर नई चुनौतियों के लिए तैयार है सिंधु-सायना

सिंधू अपने अभियान की शुरुआत थाईलैंड की निचाउन जिंदापोल के खिलाफ करेगी

Updated On: Nov 12, 2018 05:37 PM IST

Bhasha

0
Hongkong Open 2018: पुरानी हार भुला कर नई चुनौतियों के लिए तैयार है सिंधु-सायना

पीवी सिंधू मंगलवार को हॉन्गकॉन्ग विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगी तो उनकी नजरें अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखने पर टिकी होंगी.

पिछले साल सिंधू को फाइनल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइ जू यिंग के खिलाफ शिकस्त के बाद उप विजेता बनकर संतोष करना पड़ा था और इस भारतीय खिलाड़ी को कड़े प्रतिद्वंद्वियों की मौजूदगी में एक बार फिर पोडियम पर जगह बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.

मौजूदा व्यस्त सत्र में सिंधू कॉमनवेल्थ गेम्स, विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेलों में सिल्वर मेडल जीतने में सफल रही. वह इंडिया ओपन और थाईलैंड ओपन के फाइनल में भी पहुंची. सिंधू अपने अभियान की शुरुआत थाईलैंड की निचाउन जिंदापोल के खिलाफ करेंगी जबकि क्वार्टर फाइनल में उनका सामना चीन की ही बिंगजियाओ से हो सकता है जिनके खिलाफ इस साल उन्होंने तीन मुकाबले गंवाए हैं. मौजूदा सत्र में कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड और एशियन गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली सायना नेहवाल की राह काफी मुश्किल है. उन्हें जापान की दूसरी वरीय अकाने यामागुची के खिलाफ खेलना है.

pv sindhu

सायना को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पिछले महीने के डेनमार्क ओपन की फॉर्म को दोहराना होगा जहां वह फाइनल में जगह बनाने में सफल रही थे. सायना ने ओडेंसे में दूसरे दौर में यामागुची को हराया था. पुरुष सिंगल्स में किदांबी श्रीकांत पहले दौर में हॉन्गकॉन्ग के वोंग विंग की विन्सेंट से भिड़ेंगे और दूसरे दौर में उन्हें हमवतन एचएस प्रणॉय से भिड़ना पड़ सकता है. प्रणॉय अपने अभियान की शुरुआत डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसन के खिलाफ करेंगे जिनके खिलाफ वह अब तक सिर्फ एक बार पिछले साल जापान ओपन में खेले हैं और जीत हासिल करने में सफल रहे.

इस साल स्विस ओपन और हैदराबाद ओपन के खिताब जीतने वाले समीर वर्मा पहले दौर में थाईलैंड के सुपान्यु अविहिंगसानोन के खिलाफ उतरेंगे. बी साई प्रणीत भी अपने अभियान की शुरुआत थाईलैंड के ही खोसित फेतप्रदाब के खिलाफ करेंगे. पुरुष युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को पहले दौर में दुनिया की पूर्व नंबर एक और लंदन ओलिंपिक की सिल्वर मेडल विजेता मथियास बो और कार्स्टन मोगेनसन की डेनमार्क की जोड़ी से भिड़ना है.

मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी का सामना बोडिन इसारा और मनीपोंग जोंगजीत की थाईलैंड की जोड़ी से होगा. महिला डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की सामना मिसाकी मात्सुतोमो और अयाका ताकाहाशी की जापान की दूसरी वरीय जोड़ी से होगा. अश्विनी मिक्स्ड डबल्स में सात्विक के साथ मिलकर वैंग ची लिन और ली चिया सिन से भिड़ेंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi