S M L

राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में सायना नेहवाल और पीवी सिंधु पर होंगी निगाहें

सायना ने नए बीडब्ल्यूएफ सत्र की शुरूआत इंडोनेशिया मास्टर्स में खिताबी जीत से की है और वह इसी लय को जारी रखकर चौथी बार राष्ट्रीय ट्रॉफी हासिल करना चाहेंगी

Updated On: Feb 09, 2019 09:14 PM IST

Bhasha

0
राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में सायना नेहवाल और पीवी सिंधु पर होंगी निगाहें

पीवी सिंधू और सायना नेहवाल सहित भारत के शीर्ष शटलर 12 फरवरी से गुवाहाटी में शुरू होने वाली 83वीं सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में भाग लेंगे.

गुवाहाटी ने पिछली बार 2010 में इस प्रतियोगिता की मेजबानी की थी. 50 लाख रूपए की इनामी राशि की यह चैंपियनशिप 74वीं अंतर-क्षेत्रीय टूर्नामेंट से शुरू होगी जो 10 और 11 फरवरी को खेला जाएगा. इसके बाद 12 फरवरी से व्यक्तिगत स्पर्धायें शुरू होगी जिसका ड्रॉ सोमवार को होगा.

बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग में पुरूष और महिला सिंगल्स में 50 से नीचे की रैंकिंग वाले शीर्ष आठ खिलाड़ी सीधे प्री क्वार्टर से अपना सफर शुरू करेंगे. डबल्स में शीर्ष 50 में रहने वाली शीर्ष चार टीमें क्वार्टरफाइनल में खेलेंगी. एकल ड्रॉ में 16 वरीय खिलाड़ी होंगे जबकि डबल्स में आठ जोड़ियों को वरीयता मिलेगी.

saina nehwal

गत चैंपियन सायना और पिछले चरण की उप विजेता सिंधू महिला टीम में आकर्षण का केंद्र होंगी. सायना ने नए बीडब्ल्यूएफ सत्र की शुरूआत इंडोनेशिया मास्टर्स में खिताबी जीत से की है और वह इसी लय को जारी रखकर चौथी बार राष्ट्रीय ट्रॉफी हासिल करना चाहेंगी.

उन्होंने कहा, ‘मैंने इस पीबीएल सत्र में नार्थ ईस्टन वारियर्स का प्रतिनिधित्व किया है, हालांकि हम पूर्वोत्तर में नहीं खेले. गुवाहाटी में सीनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता के होने से हमें पूर्वोत्तर के प्रशंसकों के सामने खेलने का मौका मिलेगा.’ पुरुष सिंगल्स में हालांकि थोड़ी चमक फीकी हो जाएगी क्योंकि गत चैम्पियन एच एस प्रणॉय और उप विजेता किदांबी श्रीकांत के चोटों के कारण इसमें नहीं खेलने की संभावना है. इनकी अनुपस्थिति में पूर्व चैम्पियन समीर वर्मा और पारूपल्ली कश्यप पर सभी की निगाहें लगी होंगी.

पिछले चरण में सेमीफाइनल तक पहुंचने वाले युवा लख्य सेन भी इस प्रभाव डालने का प्रयास करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi