विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

पीवी सिंधु का कमाल, वर्ल्‍ड रैंकिंग में नंबर 2 पर पहुंची

पीवी सिंधु ने हाल में ही इंडियन ओपन का खिताब जीता

FP Staff Updated On: Apr 06, 2017 06:34 PM IST

0
पीवी सिंधु का कमाल, वर्ल्‍ड रैंकिंग में नंबर 2 पर पहुंची

भारत की टेनिस स्‍टार पीवी सिंधु अपने करियर की सर्वश्रेष्ट रैंकिंग पर पहुंच गई हैं. अब वर्ल्‍ड रैंकिंग में वह दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं. पिछले सप्‍ताह कैरोलिना मारिन को हराकर सिंधु ने इंडियन ओपन जीता था. उसके बाद ही उनकी इंटरनेशनल रैंकिंग में छलांग तय मानी जा रही थी.

दो अप्रैल को भारतीय बैडमिंटन स्‍टार पीवी सिंधु ने इंडिया ओपन सुपर सिरीज के फाइनल मुकाबले में स्‍पेन की खिलाड़ी और वर्ल्‍ड नंबर वन कैरोलिना मारीन को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया.

सिंधु इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहली बार पहुंची थी और पहली बार में ही वह इसे जीतने में सफल रही. विश्व की दो दिग्गज खिलाड़ियों के बीच मुकाबला रोचक रहा लेकिन सिंधु घरेलू दर्शकों के सामने यह मुकाबला जीतने में कामयाब रही. मारिन ने पूरे मैच में शानदार खेल दिखाया लेकिन वह सिंधु को पछाड़ने की कोशिश में हमेशा एक कदम पीछे रहीं.

सिंधु और मारिन के बीच फाइनल में सभी की दिलचस्पी थी, जो रियो ओलिंपिक के फाइनल मैच का रिप्ले था. भारतीय स्टार शटलर ने बदला चुकाने वाले इस मुकाबले में लाजवाब प्रदर्शन किया और वह इस दौरान आत्मविश्वास से भरी दिखीं. इस मैच में सिंधू स्पेनिश खिलाड़ी से कहीं बेहतर थीं और वह सहजता से गेम में नियंत्रण बनाती दिखीं. स्पेन की कैरोलिना मारिन ने ओलिंपिक के फाइनल में सिंधु को हराया था.

वहीं लंदन ओलिंपिक में कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल रैंकिंग में नंबर 9 पर खिसक गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi