S M L

China Open Badminton : पीवी सिंधु ने आसानी से पार की पहले दौर की बाधा

ओलिंपिक रजत पदकधारी सिंधु ने 30 मिनट से कम समय तक चले मुकाबले में रूस की ईवगेनिया कोसेतस्काया को 21-13, 21-19 से पराजित किया

Updated On: Nov 06, 2018 03:03 PM IST

FP Staff

0
China Open Badminton : पीवी सिंधु ने आसानी से पार की पहले दौर की बाधा
Loading...

इस साल अपने पहले खिताब का इंतजार कर रही शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने मंगलवार को फुझोउ में शुरू हुए चाइना ओपन में अपने अभियान का आगाज जीत के साथ किया. ओलिंपिक रजत पदकधारी सिंधु ने 30 मिनट से कम समय तक चले मुकाबले में रूस की ईवगेनिया कोसेतस्काया को 21-13, 21-19 से पराजित किया.

रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता पीवी को इस साल पहले खिताब की तलाश है. वह पांच टूर्नामेंटों के फाइनल में पहुंचीं और सभी में उपविजेता रहीं.  दुनिया के तीसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधु इस साल फाइनल का तिलिस्म नहीं तोड़ पाईं.

तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधु ने लगातार छह अंक बनाकर पहला गेम आसानी से अपने नाम कर लिया. रूस की गैरवरीय खिलाड़ी ने हालांकि दूसरे गेम में सिंधु को कड़ी टक्कर दी जिससे आखिर तक रोमांच बना रहा, सिंधु ने दूसरे गेम को 21-19 से जीत कर मैच अपने नाम कर लिया. विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज 23 साल की यह खिलाड़ी दूसरे दौर में थाईलैंड की गैरवरीय बुसनान ओंगबुरूंगपान से भिड़ेंगी.

अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला डबल्स जोड़ी को पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा. भारतीय जोड़ी को जापान की शिहो तनाका और कोहारू योनेमोतो की जोड़ी ने 21-19, 15-21, 21-17 हराया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi