Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

पीवी सिंधु से मिले इस खास तोहफे के लिए मोदी ने कहा धन्यवाद

कोरियन सुपरसीरीज जीतकर इतिहास रचने वाली पीवी सिंधु ने जीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम किया

FP Staff Updated On: Sep 18, 2017 03:22 PM IST

0
पीवी सिंधु से मिले इस खास तोहफे के लिए मोदी ने कहा धन्यवाद

ओलंपिक रजत पदक विजेता भारतीय शटलर पी वी सिंधु ने रविवार को विश्व चैंपियन नोजोमी ओकुहारा को रोमांचक फाइनल मुकाबले में हराकर कोरिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट जीता था. बाईस वर्षीय सिंधु ने इस 600,000 डॉलर इनामी टूर्नामेंट में जीत हासिल की.

इस जीत पर सिंधु को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई देकर ट्वीट किया.

मैच में जीत दर्ज कर इतिहास रचने वाली पीवी सिंधु ने इस जीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम किया. पीएमओ के बधाई ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए सिंधु ने लिखा, 'यह जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर तोहफे के रूप में समर्पित करती हूं, जो दिन रात देश के लिए काम कर रहे हैं.'

इस इनाम को प्रधानमंत्री ने बेहद ही खास बताया और इसके लिए सिंधु को धन्यवाद दिया.

गौरतलब है कि 22 वर्षीय सिंधु ने आठवीं रैंक की जापानी खिलाड़ी ओकुहारा को एक घंटे 23 मिनट तक चले रोमांचक फाइनल में 22-20, 11-21, 20-18 से शिकस्त दी. इस जीत के साथ उन्होंने ओकुहारा से पिछले महीने ग्लास्गो में वर्ल्ड चैंपियनशिप में मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया.

विश्व में चौथे नंबर की सिंधु ने 2016 में चाइना सुपर सीरीज प्रीमियर और इंडियन ओपन सुपर सीरीज जीती थी. उन्होंने ओकुहारा का ऑस्ट्रेलियाई ओपन और विश्व चैंपियनशिप के बाद लगातार तीसरा खिताब जीतने का पना भी पूरा नहीं होने दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जो बोलता हूं वो करता हूं- नितिन गडकरी से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi