S M L

Pro Wrestling League : खिलाड़ियों के ड्रॉफ्ट में विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया आकर्षण का केंद्र

शुक्रवार को होने वाले खिलाड़ियों के ड्रॉफ्ट में साक्षी मलिक और पूजा ढांडा भी शामिल हैं

Updated On: Jan 03, 2019 11:02 PM IST

FP Staff

0
Pro Wrestling League : खिलाड़ियों के ड्रॉफ्ट में विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया आकर्षण का केंद्र

प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के आगामी संस्करण के लिए शुक्रवार को होने वाले खिलाड़ियों के ड्रॉफ्ट में एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया पर सभी फ्रेंचाइजियों की नजरें होंगी. रियो ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक और 2010 युवा ओलिंपिक खेलों की रजत पदक विजेता पूजा ढांडा भी ड्रॉफ्ट में शामिल हैं. प्रो कुश्ती लीग का चौथा सत्र 14 जनवरी से शुरू होगा.

लीग में ईनामी राशि एक करोड़, 90 लाख रुपए होगी, जबकि उपविजेता को एक करोड़, 10 लाख रुपए मिलेंगे. लीग में दिल्ली सुल्तांस, यूपी दंगल, हरियाणा हैमर्स, मुंबई महारथी और एनसीआर पंजाब रॉयल्स के अलावा एक नई टीम एमपी योद्धा की होगी. मध्यप्रदेश से पहली बार कोई टीम खेल की किसी लीग में हिस्सा ले रही है.

लीग के चौथे सीजन के प्लेयर ड्रॉफ्ट में शामिल विनेश और बजरंग सभी टीमों की प्राथमिकता होंगे. इन दोनों खिलाड़ियों ने इस साल कुश्ती जगत में अपने शानदार प्रदर्शन से भारत का नाम रोशन किया है. विनेश ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों और इंडोनेशिया के जकार्ता में खेले गए एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था. बजरंग भी पुरुषों के 65 किलोग्राम भारवर्ग में इन दोनों खेलों में स्वर्ण पदक विजेता रहे थे. इसके अलावा बजरंग ने इस साल विश्व कुश्ती महासंघ की रैंकिंग में अपने भारवर्ग में पहला स्थान हासिल किया था. वह यह मुकाम हासिल करने वाले पहले भारतीय थे.

लीग के बीते तीन सीजनों में कई ओलिंपिक पदक विजेता और विश्व के नामचीन पहलवानों ने शिरकत की है. ड्रॉफ्ट के लिए निकाले गए ड्रॉ में कुल 225 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. लीग में एशिया, यूरोप, अफ्रीका और अमेरिका महाद्वीप के खिलाड़ी शिरकत करेंगे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi