S M L

पीडबल्यूएल 2018: नितेश राठी और विनेश फोगट ने दिलाई यूपी को दूसरी जीत

यूपी दंगल ने प्रो कुश्ती लीग के मुकाबले में मुंबई महारथी को 4-3 से हराकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की

Bhasha Updated On: Jan 14, 2018 11:32 AM IST

0
पीडबल्यूएल 2018: नितेश राठी और विनेश फोगट ने दिलाई यूपी को दूसरी जीत

नितिन राठी, विनेश फोगाट, अब्दुराखमोनोव बेकजोद के दमखम से यूपी दंगल ने प्रो कुश्ती लीग के मुकाबले में मुंबई महारथी को 4-3 से हराकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की.

सिरीफोर्ट खेल परिसर में उतार-चढ़ाव से भरे मुकाबले में मैच का नतीजा छठी बाउट के बाद तब आया जब ओडुनायो को यूपी की वेनिसा ने हराकर अपनी टीम को निर्णायक बढ़त दिलाई.

मैच के पहली ही बाउट में बड़ा उलटफेर देखने को मिला. 57 किलोग्राम भार वर्ग में खेले गए मुकाबले में यूपी दंगल के नितिन राठी ने मुम्बई महारथी के आंद्रे यात्सेंको को 4-3 से हराकर सनसनी फैला दी. दूसरी बाउट में उम्मीदों के मुताबिक यूपी दंगल की आईकन स्टार विनेश फोगाट ने मुम्बई की सीमा को 10-0 से हराकर अपनी टीम को दूसरी जीत दिलाई. 50 किलोग्राम भारवर्ग में विनेश ने पहले मुकाबले की तरह दूसरे मुकाबले में भी एकतरफा जीत दर्ज की.

लगातार दो हार के बाद पिछड़ रही मुंबई को पति-पत्नी की जोड़ी ने वापसी कराई. मुंबई महारथी को 92 किलोग्राम भारवर्ग में सत्यव्रत कादियान ने पहली जीत दिलाई. सत्यव्रत ने यूपी दंगल के विक्की को 10-2 से मात दी. उनकी जीत के बाद पत्नी साक्षी ने भी बाजी मारी. 62 किलोग्राम भारवर्ग में ओलंपिक पदकधारी साक्षी ने यूपी की रेशमा माने को तकनीकी दक्षता के आधार पर 16-0 से हराकर अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया.

अब्दुराखमोनोव बेकजोद ने पांचवीं बाउट में वीरदेव गुलिया पर 12-0 की जीत के साथ यूपी को एकबार फिर बढ़त पर ला खड़ा किया. इसके बाद यूपी की वानेसा कालाद्जिंस्काया मुम्बई की ओडुनायो को 7-5 से हराकर अपनी टीम को निर्णायक बढ़त दिला दी. हालांकि 65 किलोग्राम में खेले गए सातवीं बाउट में यूपी के बजरंग पूनिया को मुम्बई की सोसलान रामोनव के खिलाफ चित्त-पट के आधार पर हार का सामना करना पड़ा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi