live
S M L

नए साल में शुरू होगा पेशेवर कुश्ती लीग का तीसरा सत्र

ग्रीकोरोमन कुश्तियां होंगी इस बार का आकर्षण

Updated On: Oct 10, 2017 07:20 PM IST

Sachin Srivastava

0
नए साल में शुरू होगा पेशेवर कुश्ती लीग का तीसरा सत्र

 

पहले दो सत्र में अच्छी सफलता हासिल करने वाली पेशेवर कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) का तीसरा सत्र अगले साल जनवरी के पहले सप्ताह में शुरू होगा. इस बार इसका आकर्षण ग्रीको रोमन कुश्तियां होंगी, जिन्हें पहली बार प्रदर्शनी खेल के रूप में शामिल किया गया है.

आयोजकों की विज्ञप्ति के अनुसार इस बार पीडब्ल्यूएल में लगभग 300 खिलाड़ियों के भाग लेने की संभावना है. इस बार प्रतियोगिता 24 दिन तक चलेगी जिसके प्रसारण अधिकार सोनी पिक्चर्स नेटवर्क ने हासिल किए हैं.

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को विश्वास है कि लीग में ग्रीको रोमन कुश्ती शामिल किये जाने से भारत को इस शैली में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन सुधारने में भी मदद मिलेगी. सिंह ने कहा कि ग्रीकोरोमन शैली की कुश्ती में भी हमें विश्व स्तर पर पदक हासिल हुए हैं. हम इस शैली के पहलवानों को भी एक मंच देना चाहते हैं। यह अभी शुरुआत है और मुझे विश्वास है कि यह शैली भी भविष्य में अपनी अलग पहचान बनाएगी.

तीसरे सत्र के लिए अब तक दुनिया भर से 200 खिलाड़ियों ने पीडब्ल्यूएल के लिए उपलब्ध रहने की पुष्टि कर दी है. लीग के आयोजक भारतीय कुश्ती संघ और प्रो स्पोर्टीफाई के अनुसार भारतीय खिलाड़ियों सहित इस बार यह सूची 300 तक पहुंच गई है. टीमों की संख्या बढ़ने से यह आयोजन इस बार 24 दिन का होगा. सभी टीमें राउंड रॉबिन लीग के आधार पर एक दूसरे से भिड़ेंगी. शीर्ष चार पर रहने वाली टीमों के बीच सेमीफाइनल खेले जाएंगे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi