S M L

Pro Wrestling League : पंजाब रॉयल्स ने बजरंग पर 30, मुंबई महारथी ने विनेश पर 25 लाख खर्च किए

रियो ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक को 20 लाख रुपए में दिल्ली सुल्तांस ने अपनी टीम में लिया है

Updated On: Jan 04, 2019 09:59 PM IST

FP Staff

0
Pro Wrestling League : पंजाब रॉयल्स ने बजरंग पर 30, मुंबई महारथी ने विनेश पर 25 लाख खर्च किए

जैसी उम्मीद थी प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के आगामी संस्करण के लिए शुक्रवार को गुरुग्राम के हयात होटल में पिछले साल राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट पर सबसे बड़ी बोली लगी. बजरंग पूनिया (65 किलोग्राम भारवर्ग) चौथे सीजन में पंजाब रॉयल्स की तरफ से खेलते नजर आएंगे. जबकि विनेश फोगाट 53 किलोग्राम भारवर्ग) को मुंबई महारथी ने अपने साथ जोड़ा है. खिलाड़ियों के ड्रॉफ्ट में पंजाब ने बजरंग के लिए 30 लाख तो मुंबई ने विनेश के लिए 25 लाख रुपए खर्च किए. ये दोनों पिछले सीजन यूपी दंगल का हिस्सा थे.

लीग का चौथा संस्करण 14 जनवरी से शुरू होने वाला है, जो 31 जनवरी तक चलेगा. इसमें विजेता टीम को 1.9 करोड़ रुपए और उपविजेता टीम को 1.1 करोड़ रुपए की इनामी राशि प्रदान की जाएगी. छह फ्रेंचाइजियों ने 225 खिलाड़ियों के मजबूत पूल से अपनी पसंद के पहलवानों को चुनने के लिए शुक्रवार को मुलाकात की. दुनिया भर के प्रमुख ओलिंपिक पदक विजेता और विश्व चैंपियन खिलाड़ियों ने ड्रॉफ्ट में हिस्सा लिया.

ये भी पढ़ें - Women National Boxing : क्वार्टर फाइनल में हरियाणा और रेलवे की मुक्केबाजों का जलवा

बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट के अलावा जिस खिलाड़ी पर सबकी नजरें थीं वह हैं रियो ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक (62 किलोग्राम भारवर्ग). साक्षी मलिक को 20 लाख रुपए में दिल्ली सुल्तांस ने अपनी टीम में लिया है. साक्षी पिछले साल मुंबई टीम मे थीं. विदेशी पहलवानों में बेलारूस के वेनेसा काल्डजिंस्काया (53 किलोग्राम भारवर्ग) और रूस के खेतिक तसाबोलोव (74 किलोग्राम भारवर्ग) सबसे ज्यादा महंगे बिके. वेनेसा काल्डजिंस्काया को यूपी दंगल ने और खेतिक तसाबोलोव दिल्ली सुल्तांस को 25-25 लाख रुपए खर्च कर अपने साथ जोड़ा.

ये भी पढ़ें - Pro Kabaddi League 2018-19 : गुजरात फॉरच्यूनजायंट्स और बेंगलुरु बुल्स के खिताबी मुकाबले से निकलेगा नया विजेता

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi