S M L

PWL 2019: खिताब के लिए भिड़ें हरियाणा हैमर्स और पंजाब रॉयल्स

साक्षी मलिक ने दिल्ली के लिए अंतिम सांत्वना भरी जीत दर्ज की, लेकिन वह जीत फाइनल में पहुंचने के लिए काफी नहीं थी

Updated On: Jan 31, 2019 11:23 AM IST

Bhasha

0
PWL 2019: खिताब के लिए भिड़ें हरियाणा हैमर्स और पंजाब रॉयल्स

हरियाणा हैमर्स ने दिल्ली सुल्तान्स को 6-3 से हराकर बुधवार को यहां पेशेवर कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) के फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना फिर से पंजाब रॉयल्स से होगा.

स्थानीय पहलवान रजनीश ने 65 किग्रा में उक्रेन के आंद्रे क्वीत्कोवास्की को 9-3 से हराकर पिछले बार के फाइनलिस्ट को 5-2 से अजेय बढ़त दिलाई. इसके बाद भी दो मुकाबले बचे हुए थे लेकिन वे औपचारिक रह गए थे.

रजनीश के दिल्ली की उम्मीदों पर पानी फेरने से पहले रवि कुमार, किरन, अनास्तासिया निचिता और एलेक्जेंडर खोत्सिनिवस्की ने हरियाणा के लिए छह में से चार मुकाबले जीते. इस मुकाबले की अंतिम कुश्ती अली शाबनोवा ने जीत कर हरियाणा के पक्ष में स्कोर 6-3 किया. हरियाणा चौथी बार फाइनल में पहुंचा लेकिन वो अपने पिछले तीन प्रयासों में खिताब जीतने में नाकाम रहा है. वहीं, पंजाब गुरुवार को खिताबी हैट्रिक लगाने उतरेगा.

इससे पहले शाम पहले मैच (57 किग्रा) में रवि कुमार ने दिल्ली के पंकज को 7-1 से हराकर हरियाणा हैमर्स को शुरुआती बढ़त दिलाई. कॉमनवेल्थ गेम्स की ब्रॉन्ज विजेता किरण ने महिलाओं के 76 किग्रा में यूरोपीय अंडर-23 चैम्पियन अनास्तासिया को 6-1 से शिकस्त देकर हरियाणा को 2-0 से आगे कर दिया.

दिल्ली सुल्तांस के रूसी चैम्पियन खेतिक साबोलोव ने पुरूषों के 74 किग्रा में हरियाणा हैमर्स के 2017 के राष्ट्रमंडल चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता प्रवीण राणा को 9-0 से हराकर स्कोर 1-2 किया. मोलदोवा की विश्व जूनियर चैम्पियन अनास्तासिया निचिता ने महिलाओं के 57 किग्रा के एकतरफा मुकाबले में दिल्ली सुल्तांस की कैथरिना झायदचिवस्का को 11-2 से पराजित किया. साक्षी मलिक ने दिल्ली के लिए अंतिम सांत्वना भरी जीत दर्ज की. रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता ने महिला 62 किग्रा में दबदबा बनाते हुए तात्याना ओमेल्चेन्को को 6-2 से हराया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi