S M L

प्रो रेसलिंग लीग- 3 : वीर मराठा पर हरियाणा हैमर्स की बड़ी जीत  

हरियाणा के लिए व्लादीमिर, सरिता, हरफूल, हेलन और खेतिक ने जीत हासिल की

Updated On: Jan 10, 2018 09:21 PM IST

FP Staff

0
प्रो रेसलिंग लीग- 3 : वीर मराठा पर हरियाणा हैमर्स की बड़ी जीत  

हरियाणा हैमर्स ने प्रो रेसलिंग लीग- 3 में बुधवार को वीर मराठा पर शानदार जीत दर्ज की. हरियाणा ने वीर मराठा को 5-2 से हराया. इस मुकाबले में हरियाणा के लिए व्लादीमिर, सरिता, हरफूल, हेलन और खेतिक ने जीत हासिल की, जबकि वीर मराठा के लिए वेसलिसा और जॉर्जी ही जीत हासिल कर सके. हरियाणा की कप्तान हेलन ने टॉस जीता और 125 किलोग्राम भारवर्ग में लेवान को ब्लॉक किया. वहीं वीर मराठा की कप्तान वेसेलिसा ने महिला वर्ग में चीन की सुन यनान को ब्लॉक किया.

दूसरे दिन के शुरुआती दो मुकाबलों में विदेशी पहलवानों का जलवा देखने को मिला. हरियाणा हैमर्स की ओर से खेल रहे रियो ओलिंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट व्लादीमिर खिनचेंगशिवली ने 57 किलोग्राम भारवर्ग में वीर मराठा के सरवन को 7-3 से हराया. वहीं अगली मुकाबला महिलाओं की 76 किलोग्राम वर्ग में खेला गया जहां वीर मराठा की वेसलिसा मारजाल्यूक ने हरियाणा हैमर्स की पूजा को बड़ी आसानी से महज दो मिनट में हरा दिया. इसका नतीजा चित-पट के आधार पर आया.

हालांकि तीसरे मुकाबले में वीर मराठा के जॉर्जी केटोव ने रुबेलजीत सिंह रांगी को तकनीकी दक्षता के आधार पर 16-0 से हरा दिया और अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया. शुरुआत से ही इस मुकाबले में जॉर्जी ने अपनी पकड़ बनाए रखी और रुबेलजीत को कोई भी मौका नहीं दिया. चौथे मुकाबले में मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन हरियाणा हैमर्स की रितु मलिक को वीर मराठा की सरिता ने 4-3 से हरा दिया. इस जीत के साथ हरियाणा की टीम बराबरी पर आ गई.

दिन का सबसे रोचक मुकाबला पुरुषों के 65 किलोग्राम भारवर्ग में देखने को मिला, जहां हरियाणा हैमर्स के युवा पहलवान हरफूल ने वीर मराठा की ओर से खेल रहे तीन बार के राष्ट्रीय चैंपियन अमित धनकड़ को हरा दिया. कांटे की टक्कर में मुकाबला 5-5 की बराबरी पर खत्म हुआ, लेकिन आखिरी अंक हरफूल ने लिया जिसकी वजह से उन्हें विजेता घोषित किया गया.

मौजूदा ओलिंपिक और वर्ल्ड चैंपियन हेलन मार्ल्योस ने हरियाणा को निर्णायक मुकाबले में बेहद आसानी से जीत दिलाई. महिलाओं के 57 किलोग्राम भारवर्ग में हेलन ने वीर मराठा की मारवा आमरी को चित-पट के आधार पर अपनी टीम को तीसरे सीजन की पहली जीत दिलाई. हेलेन ने अपने अनुभव का भरपूर फायदा उठाया और आसान जीत दर्ज की. वहीं दिन के आखिरी मुकाबले में वर्ल्ड चैंपियनशिप के सिल्वर मेडलिस्ट खेतिक के खिलाफ वीर मराठा के प्रवीन राणा को 0-10 से हार का सामना करना पड़ा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi