S M L

प्रो कबड्डी लीग 2017: क्या इस बार प्लेऑफ की दीवार गिरा पाएगी तेलुगु टाइटंस

दो बार प्लेऑफ में पहुंची हैदराबाद की टीम अब तक नहीं तय कर सकी है फाइनल का सफर

Riya Kasana Riya Kasana Updated On: Jul 23, 2017 07:24 PM IST

0
प्रो कबड्डी लीग 2017: क्या इस बार प्लेऑफ की दीवार गिरा पाएगी तेलुगु टाइटंस

प्रो कबड्डी के पांचवें सीजन में बाकी टीमों की तरह तेलुगु टाइटंस भी खिताब जीतने की उम्मीद से उतरेगी. दो बार फाइनल के करीब आकर हार जाने वाली हैदराबाद की टीम की इस बार कुछ अलग करने की कोशिश होगी. टीम के पास नए खिलाड़ी हैं और इस वजह से वह प्रदर्शन में बदलाव की उम्मीद रखेगी.

टीम में बदलाव

टीम ने ईरान के फरहाद रहीमी मिलाघरदान  को 29 लाख रुपए में खरीदा है. साथ ही राहुल चौधरी और रेडर निलेश सालुनके को एक बार फिर अपने साथ जोड़ा है. टाइटंस ने नीलेश से करार के लिए 49 लाख रुपए खर्च किए हैं. विकास को तेलुगू टाइटंस ने 25 लाख रुपये में खरीदा. रोहित राणा को 27.5 लाख रुपये में और राकेश कुमार को भी टीम ने 54 लाख रुपए में टीम से जोड़ा गया है.

टीम का सफर

पहले सीजन से टीम का अब तक टीम का सफर उतार-चढाव भरा रहा है. पहले सीजन में तेलुगु टाइटंस की टीम पांचवें स्थान पर रही थी. इसके बाद अगले सीजन में टीम के प्रदर्शन में सुधार हुआ. टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल रही. टीम फाइनल में तो प्रवेश नहीं कर पाई पर वह लीग टेबल में दूसरे स्थान पर रही. तीसरे सीजन में एक बार फिर टीम पांचवेंं स्थान पर रही. पिछले और चौथे सीजन में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन वह एक बार फिर फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही. इस सीजन में टीम की कोशिश होगी कि वह इस क्रम को तोड़ते हुए खिताब जीत पाए

.

टीम की ताकत

टीम के रेडर राहुल चौधरी उसकी सबसे बड़ी ताकत है. दो बार वह टीम को खिताब के पास तक ले जा चुके हैं लेकिन टीम के कमजोर डिफेंस की वजह से वह ऐसा करने में नाकाम रहे. टीम के साथ फिर से जुड़े नीलेश सालुनके ने अपने खेल से पहले प्रभावित किया है.

इस बार भी टीम को उनसे उम्मीद होगी. 3 महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में राकेश कुमार टीम में अनुभव की कमी को पूरा करते दिखेंगे. विदेशी खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ इरान के फरहाद रहीमी से भी टीम अच्छा प्रदर्शन चाहेगी.

23 साल के विनोद के तौर पर टीम के पास युवा चेहरा है जिसके दम पर टीम का डिफेंस होगा. उनका साथ देने के लिए टीम ने अमित चिल्लर को जोड़ा है जिनका काम बैकलाइन की सुलक्षा होगा जो हमेशा से टीम की कमजोरी रही है.

टीम

रेडर - राहुल चौधरी, अंकित मलिक, अथुल एम एस, अबोजार मोहाजेरमिघानी, मुनीश, नीलेश सालुनके, विकास कुमार, विक्रांत, विनोद कुमार

डिफेंडर - अमित सिंह चिल्लर, फरहाद रहिमी, रोहित राणा, सोमबीर, विनोद कुमार

ऑलराउंडर - एलंगेश्वरन आर, राकेश कुमार , विशाल भारद्वाज

प्रो कबड्डी के पांचवें सीजन के उद्घाटन मुकाबले में 28 जुलाई को हैदराबाद में तेलुगु टाइटंस की टीम इस लीग में डेब्यू कर रही टीम तमिल थलाइवाज से भिड़ेगी.

मैच (राजीव गांधी इंडोर स्टेडियम)

तारीख मैच
28 जुलाई 2017 हैदराबाद बनाम चेन्नई

मुंबई बनाम पुणे

29 जुलाई 2017 हैदराबाद बनाम पटना

जयपुर बनाम दिल्ली

30 जुलाई 2017 हैदराबाद बनाम बंगलुरू

मुंबई बनाम हरियाणा

1 अगस्त 2017 हैदराबाद बनाम उत्तर प्रदेश

गुजरात बनाम दिल्ली

2 अगस्त 2017 हैदराबाद बनाम बंगाल

गुजरात बनाम हरियाणा

3 अगस्त 2017 हैदराबाद बनाम पटना
 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi