विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

प्रो कबड्डी 2017: नए चेहरों के दम पर इस बार बदलेगी दिल्ली की किस्मत

दिल्ली का पहला मैच 1 अगस्त को जयपुर के खिलाफ होगा.

Riya Kasana Riya Kasana Updated On: Jul 24, 2017 06:52 PM IST

0
प्रो कबड्डी 2017: नए चेहरों के दम पर इस बार बदलेगी दिल्ली की किस्मत

दिल्ली की टीम इस बार नए चेहरो और युवा जोश के साथ प्रो कबड्डी सीजन 5 में उतरेगी. ईरान के मेराज शेख के हाथों में टीम की कमान होगी. टीम के पास राजेश हिमदीगिरी को तौर पर बेहतरीन कोच हैं. उन्होंने इस बार टीम को नई रणनीति के तहत तैयार किया है.

टीम में बदलाव

दिल्ली की टीम ने ऑलराउंडर मेराज शेख को रिटेन किया है. साथ ही उन्हें टीम को कप्तान भी बनाया गया है. रोहित बारियाल को दिल्ली ने 32 लाख रुपए में अपने साथ जोड़ा. इसके अलावा पटना पाइरेट्स के ही डिफेंडर रहे खिलाड़ी बाजीराव होगडे को दबंग दिल्ली ने 44.50 लाख रुपए में खरीद कर टीम में जोड़ा है. दबंग दिल्ली ने सबसे बड़ी बोली लगाकर सूरज देसाई को 52.5 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है.

विदेशी खिलाड़ियों के तौर पर ईरान के ही अबोफजेल मगहोल्डो को दिल्ली ने 31 लाख रुपए में खरीदा. अपने डिफेंस को मजबूत करने के लिए टीम ने बागाल वारियर्स के पूर्व कप्तान निलेश शिंदे को 35.5 लाख में टीम से जोड़ा. इनके आलावा विराज विष्णु को 8 लाख, पाटिल आनंद को 20.5 लाख और रवि दलाल को 20 लाख रुपए में खरीदा है.

टीम का सफर

टीम का सफर अब तक निराशाजनक ही रहा है. सारे सत्र में इकलौती दिल्ली ही ऐसी टीम है जो एक बार भी प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई है. पहले सीजन में टीम छठे स्थान पर रही. यही टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था. इसके बाद दूसरे सीजन में टीम सांतवें स्थान पर रही. तीसरे सीजन में टीम को आखिरी स्थान पर रही. इसके बाद चौथे सीजन में वह एक बार फिर सांतवें स्थान पर रही.

टीम की ताकत

टीम की सबसे बड़ी ताकत यही है कि उसके पास नए चेहरे हैं. ऐसे चेहरे जो पहले लीग में नहीं खेले हैं. ऐसे में वह बाकी टीमों के लिए पहेली होंगे जिसे सुलझाने के लिए उन्हें शायद टूर्नामेंट के शुरु होने का इंतजार करना होगा. डिफेंडर के तौर पर टीम के पास शेख, सुनील, बाजीराव जैसे खिलाड़ी हैं जो अनुभवी हैं और दबाव झेलना जानते हैं.

टीम में अनुभव के लिए निलेश शिंदे हैं. निलेश इससे पहले बंगाल के कप्तान रह चुके हैं. आनंद पाटिल रेडर के तौर पर एक नया चेहरा जरूर हैं , वह काफी प्रभावी हो सकते हैं. नितिन तोमर और राकेश जैसे रेडर्स के होते हुए भी वह इंडसटरियल नेशनल चैंपियनशिप में बेस्ट रेडर का खिताब जीते थे.

टीम

डिफेंडर्स - निलेश शिंदे, बाजीराव हेगडे, सुनील, विराज विष्णु लांडगे

रेडर्स - रवि दलाल, अबोल्फज्ल मघ्सौद्लौ, सूरज देसाई, रोहित बालियान, पाटिल आनंद, सुरेशु कुमार

ऑलराउंडर्स - तापस पाल, विशाल, मेराज शेख, रुपेश तोमर

मैच (त्यागराज नेशनल स्टेडियम)

तारीख मैच
22 सितंबर 2017 दिल्ली बनाम मुंबई
23 सितंबर 2017 बंगलुरू बनाम कोलकाता

दिल्ली बनाम पूणे

24 सितंबर 2017 कोलकाता बनाम चेन्नई

दिल्ली बनाम हरियणा

26 सितंबर 2017 गुजरात बनाम चेन्नई

दिल्ली बनाम पटना

27 सितंबर 2017 हैदराबाद बनाम जयपुर

दिल्ली बनाम उत्तर प्रदेश

28 सितंबर 2017 बंगलुरु बनाम मुंबई

दिल्ली बनाम हैदराबाद

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi