विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

प्रो कबड्डी लीग 2017: नए कप्तान के साथ बदलेगी बंगाल वॉरियर्स की किस्मत !

बंगाल अपने अभियान की शुरुआत दो अगस्त को हैदराबाद में तेलुगू टाइटंस के खिलाफ करेगा

Riya Kasana Riya Kasana Updated On: Jul 26, 2017 08:49 PM IST

0
प्रो कबड्डी लीग 2017: नए कप्तान के साथ बदलेगी बंगाल वॉरियर्स की किस्मत !

बंगाल वॉरियर्स की टीम, वीवो प्रो-कबड्डी लीग के सीजन-5 में नए अवतार में नजर आने वाली है. बंगाल वॉरियर्स की कमान सुरजीत नरवाल के हाथों में सौंपी गई है. कबड्डी लीग की शुरुआत 28 जुलाई से हो रही है और बंगाल की टीम अपने अभियान की शुरुआत दो अगस्त को हैदराबाद में तेलुगू टाइटंस के खिलाफ करेगी.

टीम में बदलाव

बंगाल वॉरियर्स ने सीजन-5 के लिए हुई नीलामी में डिफेंडर सुरजीत सिंह को 73 लाख रुपए में खरीदा. पिछले साल कबड्डी विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे सुरजीत को अपनी टीम में शामिल कर बंगाल का लक्ष्य अपने डिफेंस को मजबूत करना होगा. सुरजीत कबड्डी लीग के इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं.  इसके अलावा, मनिंदर सिंह को बंगाल वॉरियर्स ने 45 लाख रुपए में खरीदा. उन्हें बंगाल वारियर्स ने अपने साथ जोड़े रखा है. दीपक नरवाल को बंगाल वारियर्स ने 25.5 लाख रुपये में खरीदा.

टीम का सफर

बंगाल का सफर आसान नहीं रहा है. 2015 के पहले सीजन में बंगाल की टीम सातवें स्थान पर रही. इसके बाद दूसरे सीजन में उसके प्रदर्शन में एक स्थान का सुधार हुआ और वह छठे स्थान पर रही. इसके बाद 2016 में सीजन 3 में टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया और प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया. हालांकि वह खिताब जीतने में नाकाम रही. पिछले सीजन में टीम अपने प्रदर्शन को कायम नहीं रख पाई और वह अंक तालिका में आखिरी स्थान पर रही.

टीम की ताकत

बंगाल वॉरियर्स की 18 सदस्यीय टीम में इस बार कुछ नए युवा खिलाड़ी भी शामिल हैं. बंगाल वॉरियर्स पहली बार सुरजीत की कप्तानी में कबड्डी लीग में उतरेगी. इससे पहले, लीग के पहले सीजन से ही कोरियाई खिलाड़ी जांग कुन ली के हाथों में टीम की कमान थी. सुरजीत टीम का काम टीम के डिफेंस को मजबूत करने के साथ टीम को एक दमदार नेतृत्व देना होगा.  साल 2002 में आयोजित हुए एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम के खिलाड़ी के.के. जागाधीशा को बंगाल वॉरियर्स के मुख्य कोच के तौर पर चुना गया है. टीम के पास जांग कुन ली हैं जो टीम के साथ पहले सीजन जुड़े हैं.

टीम

रेडर : जांग कुन ली, मनिंदर सिंह, दीपक नरवाल, विनोद कुमार, कुलदीप, अनिल कुमार

डिफेंडर : सुरजीत सिंह (कप्तान), संदीप मलिक, अमीरेस मोंडाल, यंग चांग को, वीरेंद्र सिंह, राहुल कुमार, शशांक वानखेड़े

ऑल-राउंडर : भुपिंदर सिंह, रविंदर रमेश कुमावत, श्रीकांत तेवतिया, विकास

मैच (नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंडोर स्टेडियम कोलकाता)

तारीख मैच
1 सितंबर 2017 बंगाल बनाम पटना
2 सितंबर 2017 गुजरात बनाम हरियाणा

बंगाल बनाम उत्तर प्रदेश

3 सितंबर 2017 गुजरात बनाम जयपुर

बंगाल बनाम चेन्नई

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi