S M L

पांच नहीं सात अक्टूबर से शुरू होगा प्रो कबड्डी लीग का छठा सीजन

टूर्नामेंट का पहला चरण चेन्नई में ही होगा. प्लेऑफ 30-31 दिसंबर को कोच्चि में, जबकि फाइनल अगले साल पांच जनवरी को मुंबई में खेला जाएगा

Updated On: Sep 17, 2018 08:13 PM IST

FP Staff

0
पांच नहीं सात अक्टूबर से शुरू होगा प्रो कबड्डी लीग का छठा सीजन

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के छठे सीजन की शुरुआत पांच अक्टूबर के बजाय सात अक्टूबर से होगी. आयोजकों ने सोमवार को यह जानकारी दी. आयोजक मशाल स्पोर्ट्स प्रा लि ने इससे पहले घोषणा की थी कि इस सत्र की शुरुआत पांच अक्टूबर से होगी.

आयोजकों ने विज्ञप्ति में कहा, ‘स्टेडियमों की उपलब्धता और कुछ अन्य कारणों से पीकेएल का छठा सत्र पांच अक्टूबर के बजाय सात अक्तूबर से शुरू होगा.’ विज्ञप्ति के अनुसार टूर्नामेंट का पहला चरण चेन्नई में ही होगा. प्लेऑफ 30-31 दिसंबर को कोच्चि में, जबकि फाइनल अगले साल पांच जनवरी को मुंबई में खेला जाएगा. पिछले संस्करण की तुलना में इस साल कुछ आयोजन स्थलों में बदलाव किए गए हैं.

टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में घरेलू टीम तमिल थलाइवाज का मुकाबला मौजूदा चैंपियन पटना पाइरेट्स से होगा. टूर्नामेंट में कुल 12 टीमें इस प्रतिष्ठित खिताब के लिए एक-दूसरे से जद्दोजहद करेंगी. प्रो-कबड्डी लीग की सबसे सफल टीम पटना पाइरेट्स इस बार अपने सभी घरेलू मुकाबले पटना में खेलेगी.

पिछले संस्करण में पटना ने अपने घरेलू मैच रांची में खेले थे. पटना लीग की मौजूदा चैंपियन होने के साथ लगातार तीन बार खिताब अपने नाम करने का कीर्तिमान भी बना चुकी है. पटना के अलावा जयपुर पिंक पैंथर्स और यू मुंबा भी एक-एक बार खिताब जीत चुकी हैं. पांचवें संस्करण में लीग का हिस्सा बनी यूपी योद्धा की टीम आगामी सीजन में अपने मुकाबले लखनऊ की बजाय ग्रेटर नोएडा में खेलेगी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi