विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

प्रो कबड्डी लीग : पटना पाइरेट्स की घरेलू मैदान पर पहली हार, यूपी योद्धा ने दी 46-41 से मात

पहले मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स ने जयपुर पैंथर्स को 30-26 से हराया

FP Staff Updated On: Sep 21, 2017 10:46 PM IST

0
प्रो कबड्डी लीग : पटना पाइरेट्स की घरेलू मैदान पर पहली हार, यूपी योद्धा ने दी 46-41 से मात

प्रो कबड्डी लीग में गुरूवार को दूसरे मुकाबले में यूपी की टीम ने पटना पाइरेट्स को 41 के मुकाबले 46 अंकों से हराया और पिछले मैच में हार का बदला ले लिया. पटना की टीम का अपने होम ग्राउंड में यह पहली हार है. इससे पहले पांच मुकाबले में पटना की टीम ने चार मैच में शानदार जीत दर्ज की थी और बंगाल के साथ मैच ड्रॉ रहा था.

गुरुवार को पटना की टीम की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही और पहले हॉफ में ही पूरी टीम दो बार ऑल आउट हो गयी. पहले हॉफ की समाप्ति पर स्‍कोर 15-27 पर था और दूसरे हॉफ के अंत तक पटना की टीम ने यूपी को पछाड़ नहीं पायी. मैच शुरू होते ही यूपी की टीम ने पटना पर दबाव बनाकर रखा और पूरे मैच में दबाव बनाये रखा. यूपी के नितिन तोमर ने 18 रेड अंक जुटाये और इस मुकाबले के मैन ऑफ द मैच रहे. तोमर को मोमेंट ऑफ द मैच भी चुना गया.

हरियाणा ने दी जयपुर को मात

वहीं गुरूवार के पहले मुकाबले में  हरियाणा स्टीलर्स ने दूसरे हाफ में जयपुर पिकं पैंथर्स से बेहतर खेल दिखाते हुए चार अंकों के अंतर से रोमांचक जीत दर्ज की. हरियाणा ने जयपुर को 30-26 से हराया. हरियाणा के लिए वजीर सिंह ने 10 अंक लिए. जयपुर के लिए तुषार पाटिल ने आठ और पवन कुमार ने सात अंक हासिल किए.

पहले हाफ में दोनों टीमों ने जबरदस्त खेल खेला. 5-3 से पिछड़ने के बाद भी हरियाणा की टीम ने 13वें मिनट तक आते-आते स्कोर 5-5 से बराबर कर लिया और फिर 7-6 से आगे निकल गई. अजीत सिंह ने सफल रेड के दम पर हरियाणा की बराबरी कराई. पहले हाफ में पांच मिनट का खेल बाकी था, तब जयपुर ने 11-8 की बढ़त ले ली थी लेकिन हाफ की अंतिम रेड में नितिन रावल को मैट से बाहर भेज हरियाणा ने स्कोर 12-12 से बराबर कर लिया.

दूसरे हाफ में जयुपर की टीम पिछड़ गई. दूसरे हाफ की शुरुआत में स्कोर 14-14 था. यहां अजीत सिंह की रेड को असफल करते हुए हरियाणा ने बढ़त ली जिसने 29वें मिनट तक 24-16 की बढ़त ले ली थी. जयपुर ने वापसी की कोशिशें कीं लेकिन वह हरियाणा को लगातार अंक लेने से नहीं रोक पाई जिससे अंकों का अतंर कम नहीं हो सका. अंतत: उसे हार मिली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi