S M L

प्रो कबड्डी लीग : दिल्ली अपना अंतिम मैच पुणे से हारी

दूसरे मैच में बेंगलुरु बुल्स ने यूपी योद्धा को 38-32 से हराया

Updated On: Oct 15, 2017 10:59 PM IST

FP Staff

0
प्रो कबड्डी लीग : दिल्ली अपना अंतिम मैच पुणे से हारी

अंतिम पांच मिनट में बाजी पलटते हुए पुणेरी पलटन ने दबंग दिल्ली के खिलाफ प्रो-कबड्डी लीग के सीजन-5 में हारा हुआ मैच जीत लिया.  श्री शिव छत्रपति खेल परिसर में पुणे ने रविवार को दिल्ली को 34-31 से मात दी. दिल्ली का यह लीग का आखिरी मैच था, जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा.

लीग में अपना आखिरी मैच खेल रही दिल्ली का लक्ष्य इस मैच में जीत हासिल कर सकारात्मक रूप से लीग का समापन करना था. उसके रोहित बालियान, अबोलफजल और आर. श्रीराम पुणे के डिफेंस पर भारी पड़ रहे थे और पुणे के रेडर दिल्ली के डिफेंस को तोड़ नहीं पा रहे थे.

अपना मजबूत खेल जारी रखते हुए दिल्ली ने पहले हाफ की समाप्ति तक पुणे के खिलाफ 14-10 की बढ़त बना ली. पिछले मुकाबले में यू मुंबा को दोगुने अंतर से हराने वाली पुणे पर इस मैच में दिल्ली भारी पड़ती नजर आ रही थी.

दूसरे हाफ में दिल्ली के लिए नए खिलाड़ी यथार्थ ने टैकल में अंक बटोरने शुरू किए. हालांकि, पुणे के लिए कप्तान दीपक हुड्डा और राजेश मोंडाल अपनी कोशिशों में लगे हुए थे, लेकिन इसके बावजूद अंकों के अंतर को पाट नहीं पा रहे थे. दिल्ली ने इस बीच पुणे को ऑलआउट भी किया था. अंतिम 10 मिनट में मिराज शेख की टीम 21-17 से आगे बढ़ गई थी.

मैच की समाप्ति के लिए बचे अंतिम पांच मिनट में मोंडाल और दीपक के दम पर पुणे ने दिल्ली को ऑलआउट किया और 30-25 से बढ़त बनाने के साथ ही बाजी पलट दी. दिल्ली के खिलाफ अपनी हारी बाजी को पलटते हुए पुणे ने 34-31 से जीत हासिल की.

एक अन्य मैच में बेंगलुरु बुल्स ने  यूपी योद्धा को 38-32 से हराया. इस हार के बावजूद यूपी योद्धा सुपर प्लेऑफ में जगह बनाने वाली छठी और अंतिम टीम बनी.बेंगलुरू बुल्स जोन बी में 20 मैचों में 49 अंक लेकर चौथे स्थान पर है. यूपी योद्धा 21 मैचों में 60 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है.

महेंद्र सिंह ने डिफेंस में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और बेंगलुरू बुल्स के लिए टैकल से दस अंक बनाए. रेडिंग में रोहित कुमार ने अच्छा प्रदर्शन किया और बुल्स के लिए 13 अंक बनाकर जीत में अहम भूमिका निभाई.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi