S M L

प्रो कबड्डी लीग: पटना पाइरेट्स और तमिल थलाइवाज के बीच मुकाबले से होगा सीजन का आगाज

पटना पाइरेट्स पिछले सीजन की चैंपियन है जबकि तमिल थलाइवाज सबसे फिसड्डी टीम रही है

Updated On: Oct 07, 2018 08:45 AM IST

FP Staff

0
प्रो कबड्डी लीग: पटना पाइरेट्स और तमिल थलाइवाज के बीच मुकाबले से होगा सीजन का आगाज

भारत में कबड्डी को नए मुकाम तक लेके जाने वाली प्रो कबड्डी लीग के छठे सीजन का आगाज रविवार से होने वाला है. इस सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा जहां मेजबान तमिल थलाइवाज का सामना मौजूदा चैंपियन पटना पाइरेट्स के बीच होगा. पटाना पाइरेट्स की टीम इस सीजन में अपना खिताब बचाने के लिए उतरेगी. हालांकि इस मैच में पटना पाइरेट्स को तगड़ी टीम माना जा रहा है लेकिन कमिल थलाइवाज अपने घरेलू दर्शकों के सामने कड़ी टक्कर देने का माद्दा रखती है.

वैसे अगर मेजबान टीम के रिकॉर्ड की बात करेंग तो यह पटना की टीम के सामने बेहद निराशाजनक दिखता है. चेन्नई की टीम ने पिछले सीजन से ही अपना आगाज किया था और पॉइंट्स टेबल में वह सबसे नीचे रही थी.

तमिल थलाइवाज ने अपने पहले सीजन में खेलों 22 मुकाबलों में से 14 में हार का सामना किया था जबकि उसे बस 6 मैचों में जीत नसीब हो सकी थी. 2 मैच ड्रॉ रहे थे. हालांकि इस सीजन में इस टीम ने कई बदलाव किए हैं.

वहीं दूसरी ओर चैंपियन टीम पटना पाइरेट्स की टीम आत्मविश्वास से लबरेज है.प पिछले तीन सीजन से इस टीम के साथ जुड़े इसके कप्तान प्रदीप नरवाल इसकी सबसे बड़ी ताकत हैं. विकास जगलान और मनीष भी इस टीम कीताकत में इजाफा करते हैं.

इस ममुकाबले में तमिल थलाइवाज की उम्मीद अपने कप्तान अजय ठाकुर से ही होगी. लीग का यह सीजन काफी लंबा खिंचने वाला है. इसका फाइनल अगले साल यानी 2019 में पांच जनवरी को होगा. इस सीजन में छह ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें एक करोड़ रुपए या उसेस ज्यादा का कॉन्ट्रैक्ट मिला है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi