S M L

प्रो कबड्डी लीग ऑक्‍शन: 6 खिलाड़ी एक करोड़ के पार, यह सबसे पहले हुए करोड़पति ग्रुप में शामिल

अभी तक मोनू गोयत बने महंगे खिलाड़ी, हरियाणा स्‍टीलर्स ने 1.51 करोड़ रुपए में खरीदा

FP Staff Updated On: May 31, 2018 12:07 PM IST

0
प्रो कबड्डी लीग ऑक्‍शन: 6 खिलाड़ी एक करोड़ के पार, यह सबसे पहले हुए करोड़पति ग्रुप में शामिल

प्रो कबड्डी लीग में इस बार खिलाड़ियों  की बोली करोड़ो तक जा पहुंची है. बोली के पहले ही दिन छह  खिलाड़ियों ने एक करोड़ रुपए को पार कर इतिहास रच दिया. मोनू गोयात पर हरियाणा स्टीलर्स ने सबसे अधिक 1.51 करोड़ रूपए की बोली लगाई. प्रो कबड्डी के इतिहास में एक करोड़ रुपए की कीमत पाने वाले पहले खिलाड़ी बने ईरान के फजल अत्राचली, जिन्‍हें यूं मुंबा ने अपने साथ जोड़ा. फजल के करोड़पति ग्रुप के शामिल  होने के बाद पांच खिलाड़ी ने उन्‍हें पीछे छोड़ते हुए अच्‍छी कीमत पाई. मोनू और फजल के अलावा राहुल चौधरी को फाइनल बिड मैच के जरिए तेलूगु टाइटन्‍स ने 1.29 करोड़ रुपए,  दीपक हुड्डा को जयपुर पिंक पैंथर्स ने 1.15 करोड़ रुपए, नितिन तोमर को पुणेरी पल्‍टन ने 1.15 करोड़ रुपए में, रिशांक देवाडिगा  को यूपी योद्धा ने फाइनल बिड कार्ड के जरिए 1.11 करोड़ रुपए में खरीदा.

फजल के अलावा ईरान के अबोजार के लिए तेलुगु टाइटंस ने 76 लाख रुपए की बोली लगाई, जबकि जांग कुन ली को बंगाल वॉरियर्स ने 33 लाख में खरीदा. अत्राचली पर भारी भरकम रकम खर्च करने के बाद यू मुंबा के मालिक रॉनी स्क्रूवाला ने कहा, हम अपनी रक्षापंक्ति मजबूत करना चाहते थे. हमारी टीम की रक्षापंक्ति पहले और दूसरे सत्र में काफी मजबूत थी इसलिए हमने अत्राचली के लिए बोली लगाई. वह हमारे साथ पहले खेल चुके हैं और हम उन्हें फिर से टीम में शामिल कर खुश है.

फजल अत्राचली ने कहा कि वह अपने दूसरे घर ‘यू मुंबा’ लौट कर काफी खुश हैं. उन्होंने कहा, ‘यू मुंबा के लिए मेरे मन में काफी सम्मान है क्योंकि पीकेएल में मेरा सफर वहीं से शुरू हुआ है. मैंने प्रो कबड्डी में सबसे ज्यादा बोली का रिकॉर्ड बनाया है जो वास्तव में एक अविश्वसनीय अनुभूति है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi