S M L

प्रो कबड्डी लीग 2018 : दिल्ली के दबंगों को हरा शीर्ष पर यूपी, पटना को हरियाणा ने दी मात

दबंग दिल्ली के नवीन कुमार और चंद्रन रंजीत तथा यूपी योद्धा के प्रशांत कुमार राय और श्रीकांत जाधव ने सुपर 10 का स्कोर बनाया

Updated On: Oct 29, 2018 08:31 AM IST

FP Staff

0
प्रो कबड्डी लीग 2018 : दिल्ली के दबंगों को हरा शीर्ष पर यूपी, पटना को हरियाणा ने दी मात
Loading...

पहले हाफ में 25-17 से बढ़त बनाने के बाद दूसरे हाफ के आखिरी क्षणों में दो अहम अंक लेकर यूपी योद्धा ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के छठे सीजन के इंटर जोन चैलेंज वीक में रविवार को पटना में दबंग दिल्ली को 38-36 से मात दी. यूपी योद्धा ने पांचवें सत्र में अपनी तीसरी जीत दर्ज की. मैच में चार रेडर्स दबंग दिल्ली के नवीन कुमार और चंद्रन रंजीत तथा यूपी योद्धा के प्रशांत कुमार राय और श्रीकांत जाधव ने सुपर 10 का स्कोर बनाया.

दिल्ली की तरफ से सुपर सब के रूप में आए योगेश हुड्डा ने टैकल में तीन अंक बनाए. दिल्ली ने दूसरे हाफ में वापसी की अच्छी कोशिश की लेकिन तब भी उसे हार का सामना करना पड़ा.

दिल्ली को पांच मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है. दिल्ली के अब 15 अंक हैं और वह ग्रुप-ए में तीसरे नंबर पर है. यूपी की टीम पहले हाफ के खत्म होने से पहले दो मिनट तक 22-15 से आगे थी. इसके एक मिनट बाद ही दिल्ली को ऑलआउट का सामना करना पड़ा और वह 16-25 से पीछे हो गई.

दूसरे हाफ में दोनों टीमों के बीच काफी कड़ा मुकाबला देखने को मिला. एक समय दोनों टीमों के बीच मुकाबला 32-32 से बराबरी पर था. मैच के आखिरी पांच मिनट दोनों टीमों के लिए करो या मरो वाला रहा और दोनों टीमों के बीच एक-एक अंक के लिए काफी संघर्ष देखने को मिला. आखिरी के एक मिनट के अंदर स्कोर 37-36 से यूपी के पक्ष में रहा.

मैच के आखिरी 41 सेकेंड में यूपी ने एक और अंक लेकर स्कोर 38-36 पहुंचा दिया और इस तरह वह मैच अपने नाम करने में सफल रहा. यूपी के लिए श्रीकांत जाधव ने 12, प्रशांत कुमार राय ने 11 और नितेश कुमार ने चार अंक जुटाए. दिल्ली के लिए नवीन कुमार ने 13, रंजीत ने 10 और राजेश नरवाल ने तीन अंक हासिल किए.

 

हरियाणा स्टीलर्स बनाम पटना पाइरेट्स

हरियाणा स्टीलर्स ने पटना पाइरेट्स को उसी के घर में मात दी. हरियाणा स्टीलर्स ने पटना पायरेट्स को 43-32 से हरा दिया. इस जीत के साथ ही हरियाणा स्टीलर्स जोन ए में 16 अकों के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद है. पटना पायरेट्स इस समय जोन बी 17 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पर हैं.

इस मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स की तरफ से रेडर विकास कंडोला ने 20 रेड में 10 पॉइंट्स हासिल किए, जबकि डिफेंडर कुलदीप सिंह ने 4 टैकल में 5 पॉइंट्स हासिल किए. वहीं, पटना पायरेट्स की तरफ से प्रदीप नरवाल ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 23 रेड में 14 प्वाइंट्स हासिल किए, जबकि विकास काले ने 7 टैकल में 4 पॉइंट्स हासिल कर टॉप डिफेंडर रहे. प्रदीप ने प्रो कबड्डी में पूरे 700 रेड पॉइंट्स हासिल करने वाले सबसे तेज खिलाड़ी बने.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi