S M L

प्रो कबड्डी लीग ऑक्‍शन: 4 लाख से शुरू सफर 1 करोड़ तक पहुंचा, 4 साल में 25 गुना महंगे हुए फजल

लीग के दूसरे सीजन में यू मुंबा की ओर से ईरान के फजल अत्राचली डेब्‍यू किया था

FP Staff Updated On: May 31, 2018 01:23 PM IST

0
प्रो कबड्डी लीग ऑक्‍शन: 4 लाख से शुरू सफर 1 करोड़ तक पहुंचा, 4 साल में 25 गुना महंगे हुए फजल

प्रो कबड्डी लीग के इस सीजन में खिलाड़ियों की बोली करोड़ो तक जा पहुंची है. इस सीजन के लिए चल रहे ऑक्शन में मोनू गोयत अभी तक सबसे महंगे खिलाड़ी बने. गोयत को हरियाणा स्‍टीलर्स ने 1.51 करोड़ रुपए में खरीदा. भले ही गोयत अभी तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बने, लेकिन प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में एक करोड़ की कीमत पाने वाले पहले खिलाड़ी ईरान फजल अत्राचली बने, जिन्‍हें यू मुंबा ने एक करोड़ रुपए में खरीदा. इस सीजन की बोली ने सभी को चौंकाया और अभी एक या दो नहीं बल्कि छह खिलाड़ी करोड़ के ग्रुप में शामिल हो चुके हैं. इन सबके बीच जिस बोली से सबसे ज्‍यादा हैरान किया है वह है लीग के सबसे पहले करोड़पति ने यानी फजल, जो पिछले चार साल में 25 गुना महंगे खिलाड़ी बन गए हैं.

कभी 4 लाख रुपए थी फजल की कीमत

इस सीजन में फजल को यू मुंबा को उनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपए से कई गुना अधिक में खरीदा. फजल को हर फ्रेंचाइजी अपनी टीम के साथ जोड़ना चाहती थी और सभी से बोली ही लगाई. यू मुंबा ने एक करोड़ रुपए बाजी मार ली.फजल ने इस लीग में अपना सफर दूसरे सीजन में मुंबा के साथ ही शुरू किया था और उस समय मुंबा ने इस ईरानी खिलाड़ी  को मात्र 4 लाख रुपए में ही खरीदा था, लेकिन इन चार वर्षों में फजल ने अपने खेल के दम पर अपनी कीमत को कई गुना बढ़ा दिया है. 4 लाख से शुरू सफर अब 1 करोड़ तक पहुंच चुका है यानी इस चार वर्षों में फजल की कीमत 25 गुना बढ़ गई.

लीग के बेहतरीन डिफेंडर्स में से एक है फजल

यह ईरानी खिलाड़ी  प्रो कबड्डी लीग के सबसे बेहतरीन डिफेंडर्स में से एक है. वह लेफ्ट कॉर्नर डिफेंडर के रूप में उतरते हैं. इससे पहले फजल गुजरात फॉच्र्यन जाएंट्स की ओर से भी खेल चुके हैं. फजल 11 साल की उम्र से कबड्डी खेल रहे हैं. इन्‍होंने 2010 और 2014 एशियन गेम्‍स में अपने देश ईरान का प्रतिनिधित्‍व किया था. 2014 एशियन गेम्‍स में तो फजल ने अपनी टीम की कमान संभाली थी. 2013 में फजल एशियन इंडोर गेम्‍स में भी खेल चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi