S M L

Pro Kabaddi League 2018-19 : गुजरात फॉरच्यूनजायंट्स और बेंगलुरु बुल्स के खिताबी मुकाबले से निकलेगा नया विजेता

बेंगलुरु बुल्स ने पहले क्वालीफायर में गुजरात को 12 अंक से पराजित किया था. इससे उसका मनोबल बढ़ा होगा

Updated On: Jan 04, 2019 07:53 PM IST

FP Staff

0
Pro Kabaddi League 2018-19 : गुजरात फॉरच्यूनजायंट्स और बेंगलुरु बुल्स के खिताबी मुकाबले से निकलेगा नया विजेता

गुजरात फॉरच्यूनजायंट्स और बेंगलुरु बुल्स के बीच जब प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के छठे सीजन के फाइनल में शनिवार को मुंबई में खिताबी टक्कर होगी तो इस बार एक नया चैंपियन देखने को मिलेगा. गुजरात फॉरच्यूनजायंट्स पिछली बार भी फाइनल में पहुंची थी, लेकिन उसे उप विजेता रहकर संतोष करना पड़ा था.

रोहित कुमार की अगुआई वाली बेंगलुरु बुल्स ने पहले क्वालीफायर में गुजरात को 12 अंक से पराजित किया था और फाइनल में जगह सुनिश्चित की थी. वहीं दूसरी ओर सुनील कुमार की अगुआई वाली गुजरात फॉरच्यूनजायंट्स ने गुरुवार को दूसरे क्वालीफायर में यूपी योद्धा को शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया.

ये भी पढ़ें- मनु भाकर ने बीजेपी सरकार सरकार से क्यों पूछा - कहीं यह जुमला तो नहीं....

गुजरात फॉरच्यूनजायंट्स के पास बेंगलुरु बुल्स से पहले क्वालीफायर में मिली पराजय का बदला लेने को मौका है. वह फाइनल में उसकी राह रोककर हिसाब बराबर कर सकता है. फाइनल में पहुंचने वाली दोनों टीमें एक दूसरे से तीन बार भिड़ चुकी हैं, जिसमें से दोनों ने एक-एक मैच जीता जबकि एक मुकाबला टाई रहा था.

गुजरात फॉरच्यूनजायंट्स की निगाहें अपने स्टार रेडर सचिन तंवर पर लगी होंगी जो उनके अभियान में अभी तक निरंतर शानदार प्रदर्शन करते आए हैं. उन्हें अन्य रेडर मुख्यत: के प्रपंजन के सहयोग की जरूरत होगी. लेकिन बेंगलुरु जैसी मजबूत टीम पर रेड लगाने के लिए गुजरात को पूरे 40 मिनट तक बेहतरीन प्रदर्शन दिखाना होगा.

ये भी पढ़ें- AFC Asia Cup 2019 : थाईलैंड के खिलाफ उम्मीदों के साथ अपना अभियान शुरू करेगा भारत

वहीं बेंगलुरु बुल्स का मनोबल इस बात से बढ़ा होगा कि उसने पिछले सोमवार को गुजरात पर जीत दर्ज की थी. बेंगलुरु बुल्स को पहली बार चैंपियन बनाने का दारोमदार पवन कुमार सहरावत और कप्तान रोहित कुमार के कंधों पर होगा. पवन कुमार अभी तक अपनी टीम के लिए 260 और रोहित कुमार 170 अंक अर्जित कर चुके हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi