S M L

प्रो कबड्डी लीग 2017: इस बार खिताब जीतने का इंतजार खत्म करना चाहेगी यू मुम्बा

भारत के सबसे सफल खिलाड़ियों में शुमार अनूप कुमार टीम के कप्तान

Updated On: Jul 17, 2017 04:42 PM IST

Riya Kasana Riya Kasana

0
प्रो कबड्डी लीग 2017: इस बार खिताब जीतने का इंतजार खत्म करना चाहेगी यू मुम्बा

प्रो कबड्डी लीग की सबसे हाई प्रोफाइल टीम मानी जानी वाली यू मुम्बा से इस बार भी शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी. 28 जुलाई से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट में ये टीम फिर से खिताबी जीत की दावेदार है. अनूप कुमार टीम के कप्तान होंगे.

टीम में नए बदलाव

टीम में इस बार टीम के साथ कई नए खिलाड़ी जुड़ रहे है, हम आपको बता दे की यू मुम्बा नव अनूप कुमार को पहले ही रिटेन कर लिया था.

डिफेंडर - जोगिंदर नरवाल, सुरेंद्र सिंह, डी सुरेश कुमार, दीपक यादव, एनरेन्जिथ

रेडर - कशिसिंग एडके, नितिन मदने, शबेर बप्पू, अनुप कुमार, दर्शन, श्रीकांत जाधव, मोहन रमन जी ऑल-राउंडर - दांग जू हॉग, हडी ओशोरोरैक, कुलदीप सिंह, योंग जू ओके, शिव ओम, ई सुभाष

टीम का सफर

सीजन 1 में जयपुर पिंक पैंथर्स के हाथो हर कर वो उपविजेता बने, टीम अधूरे काम को पूरा करने और प्रतिष्ठित पद का दावा करने के लिए दूसरे संस्करण में जोरदार आई और उसे जीत गए. सीजन 3 में, वे पटना पाइरेट्स के खिलाफ वो फाइनल में चुक गए पर यू मुम्बा ने इस बार भी बेहतरीन खेल दिखाया था, जबकि सीजन 4 इस चैंपियन टीम के लिए एक बुरे सपने की तरह था जिसे वो भूलना पसंद करेगी.

टीम की ताकत

यू मुम्बा के लिए सबसे अच्छा बात और उनके कामयाबी की वजह है उनके कप्तान कूल अनूप कुमार है, अनूप कुमार हमेशा ही अपनी टीम को सामने से लीड करते है . अर्जुन पुरुस्कार विजता अनूप कुमार टीम के साथ पहले दिन से जुड़े हुए है. भास्करन और रवि शेट्टी टीम के कोच है जो जानते है की किस खिलाड़ी की क्या ताकत है और उसका इस्तेमाल कब करना है.

टीम में बहुत से नए खिलाड़ी हैं जिनसे टीम एक नए समीकरण के साथ उतरेगी जो बाकी टीमों को अचंभित कर सकता है. टीम में शामिल हुए कुलदीप सिंह से भी उम्मीदें होंगी. जिन्हें पटना पाइरेट्स के लिए शानदार खेल दिखाते हुए 82 रेड पांइट्स हासिल किए थे. टीम को उनसे जोड़ने की भी यही वजह है.इसके आलावा शबीर बापू के वापस आने से टीम के रेडिंग को और ताकत मिलेगी.

टीम

डिफेंडर - सचिन कुमार, के डी. सुरेश कुमार, जोगिंदर नरवाल, सुरेंद्र सिंह, एन रेनजीथ

रेडर- अनूप कुमार , कशिलिंग एडकेक, नितिन मदन, शबेर बापू, दर्शन, श्रीकांत जाधव, मोहन रमन जी.

ऑल-राउंडर - हदी ओशटोरैक (ईरान), योंगजु ओके (कोरिया गणराज्य), डोंगजू हांग (कोरिया गणराज्य), कुलदीप सिंह, शिव ओम, ई सुभाष

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi