S M L

प्रो कबड्डी लीग 2017 एलिमिनेटर मुकाबले: प्रदीप का रिकॉर्ड प्रदर्शन, पटना ने हरियाणा को दी मात

पहले एलिमिनेटर में दीपक निवास हूडा की कप्तानी पारी और टीम के मजबूत डिफेंस से पुणे ने यूपी को 40-38 से मात दी

FP Staff Updated On: Oct 23, 2017 10:50 PM IST

0
प्रो कबड्डी लीग 2017 एलिमिनेटर मुकाबले: प्रदीप का रिकॉर्ड प्रदर्शन, पटना ने हरियाणा को दी मात

सोमवार को पुणे में खेले गए दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में प्रदीप नरवाल के रिकॉर्ड भरे प्रदर्शन के दम पर पटना ने एतिहासिक जीत हासिल की. पटना ने इस मुकाबले में हरियाणा को 30-69 से हराया. प्रदीप ने 8 अंको की सुपर रेड की जो उनकी जीत के लिए बेहद अहम रही.

एक साथ छह डिफेंडरों को आउट करके उन्होंने नया रिकॉर्ड कायम किया.  प्रदीप नरवाल ने एक मैच में 34 अंक बनाकर इतिहास रच दिया. इसके आलावा वह एक ही सीजन में 300 रेड अंक हासिल करने वाले वह पहले रेडर बने. इस मैच में प्रदीप ने 3 रिकॉर्ड बनाए.

हरियाणा ने शुरुआत में 4 अंको की लीज बना ली थी. पटना ने एक प्वाइंट के लिए रिव्यू मांगा, जिसे नकारा गया और शुरुआत में ही हरियाणा अपना रिव्यू खो बैठी.

पहले हाफ तक पटना के पास कुल मिलाकर 7 अंकों की लीड थी, जिसे उसने  अगले हाफ में 40 अंको तक बढ़ा लिया. मैच खत्म होने में 13 मिनट का समय बाकी था हरियाणा का मनोबल कमजोर हो गया. यहां से पटना ने जो रफ्तार पकड़ी हरियाणा उसकी बराबरी तक नहीं कर की.

हरियाणा ने सात बार खुद को ऑलआउट होने से बचाने की  कोशिश की लेकिन बावजूद इसके टीम का डिपेंस पूरी तरह फ्लॉप रहा.  अंत में पटना ने लीड को रिकॉर्ड जीत में बदल दिया.

 

पहला एलिमिनेटर पुणेरी पलटन बनाम यूपी योद्धा

सोमवार को प्रो कबड्डी के पहले एलिमिनेटर में पुणेरी पलटन ने यूपी योद्धा को हराकर टूर्नामेंट में खुद को बनाए रखा है. दीपक निवास हूडा की कप्तानी पारी और टीम के मजबूत डिफेंस से पुणे ने यूपी को 40-38 से मात दी.  खराब शुरुआत से बाहर निकलते हुए  पुणे ने शानदार वापसी की मैच में और जीत हासिल की.

पुणे की शुरुआत खराब रही और यूपी ने उसे पहले हाफ के अधिकतर समय पीछे ही रखा. हालांकि, पुणे ने पहले हाफ के अंतिम समय में बेहतरीन वापसी करते हुए स्कोर बराबर कर लिया.

13वें मिनट तक यूपी की टीम ने 15-10 से बढ़त ले रखी थी. इसके बाद पुणे ने दीपक हुड्डा और राजेश मोंडल जैसे रेडरों के दम पर लगातार अंक लिए और साथ ही उसके डिफेंस ने यूपी के रेडरों को भी रोके रखा जिससे पहले हाफ का अंत 18-18 की बराबरी के स्कोर पर हुआ.

खराब शुरुआत से उबर चुकी पुणे ने दूसरे हाफ में यूपी पर दबाव बनाया. नितिन ने हालांकि आते ही यूपी को एक अंके से आगे कर दिया था, लेकिन दीपक ने पुणे का स्कोर बराबर किया और फिर 23-19 से यूपी को पीछे कर दिया.

यूपी बराबरी के करीब थी, लेकिन सुरेश कुमार ने स्कोर 36-33 कर दिया. मैच खत्म होने में तीन मिनट का समय बाकी था. नितिन की रेड असफल रही लेकिन वह खुद आउट होने के साथ-साथ दो अंक लेने में सफल रहे और स्कोर 37-36 कर गए.

यह एक अंक का अंतर यूपी के लिए खतरनाक साबित हुआ. मैच की आखिरी रेड में सुरेंदर सिंह ने पूरा दम लगाते हुए यूपी को बराबरी पर लाने की कोशिश की, लेकिन पुणे के डिफेंस ने उन्हें धर धबोचा और दो अंकों के अंतर से जीतते हुए ऐलिमिनेटर-3 में प्रवेश किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi