S M L

प्रो कबड्डी लीग 2017: प्रदीप के दम पर फाइनल में पहुंची पटना

दूसरे क्वालिफायर में बंगाल वॉरियर्स को 47-44 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया

FP Staff Updated On: Oct 26, 2017 11:42 PM IST

0
प्रो कबड्डी लीग 2017: प्रदीप के दम पर फाइनल में पहुंची पटना

प्रो कबड्डी लीग का दूसरा क्वालिफायर गुरुवार को खेला गया. बंगाल वॉरियर्स और पटना पाइरेट्स के बीच खेले गए इस मैच को जीतकर पटना ने लगातार तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई.

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में पटना ने कप्तान प्रदीप नरवाल के बेहतरीन प्रदर्शन की मदद से बंगाल को 47-44 से मात दी. फाइनल में पटना का सामना लीग की नई टीम गुजरात फॉच्यूर्नजाएंट्स से होगा. उसने क्वालीफायर में बंगाल को ही हराकर सीधे फाइनल में जगह बनाई.

दूसरे क्वालिफायर में बी प्रदीप अपने चिर प्रतिचित अंदाज में दिखे. प्रदीप ने 23 अंक जुटाए. उन्होंने अकेले अपने दम पर बंगाल को दबाव में रखा. शुरुआत से ही पीछे चल रही बंगाल ने अंतिम पांच मिनट में अच्छी वापसी की लेकिन वह जीत हासिल नहीं कर सकी.

पटना ने पहले मिनट में 4-1 की बढ़त ले ली थी. दूसरे मिनट में प्रदीप ने स्कोर 9-1 कर दिया. यहां से बंगाल पर दबाव बन गया. उसने अंकों के अंतर को कम करने की कोशिशें तो बहुत की, लेकिन प्रदीप के सामने उनकी कोशिश नाकाम रही. पटना ने पहले हाफ का अंत 21-12 के स्कोर के साथ किया.

दूसरे हाफ में बंगाल ने बेहतर खेल दिखाया. उसने दूसरे हाफ के 2 मिनट में ही अपने खाते में 4 अंकों का इजाफा किया. लेकिन, पटना ने उसे ज्यादा आगे नहीं जाने दिया और 24वें मिनट तक स्कोर 28-17 कर लिया.

अंतिम 5 मिनट का खेल बाकी था और पटना की टीम 41-27 से आगे थी. यहां से बंगाल ने अपने प्रयास तेज किए और पटना को रोकने के साथ-साथ लगातार अंक लेती रही. मनिंदर सिंह ने दो अंक लेकर स्कोर 30-42 कर दिया. 37वें मिनट में ही मनिंदर ने सफल रेड मारते हुए बंगाल को तीन अंक दिलाए और स्कोर 35-44 कर दिया.

आखिरी दो मिनट के खेल में बंगाल के डिफेंस ने प्रदीप के रेड को असफल कर स्कोर 41-46 कर मौजूदा विजेता के चेहरे पर परेशानी ला दी. लेकिन, पटना ने अंकों के अंतर को बनाए रखा और जीत हासिल करते हुए फाइनल में प्रवेश किया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi