S M L

प्रो कबड्डी लीग 2017: इंटर जोन में गुजरात ने बाजी पलट बेंगलुरू को पछाड़ा

मैच में पिछड़ने के बावजूद आखिरी 10 मिनट में पासा पलटकर, बेंगलुरु को 27-24 से दी मात

Updated On: Aug 15, 2017 10:52 PM IST

FP Staff

0
प्रो कबड्डी लीग 2017: इंटर जोन में गुजरात ने बाजी पलट बेंगलुरू को पछाड़ा

मैच की समाप्ति के लिए बचे अंतिम 10 मिनटों में फॉर्म में आए अपने डिफेंडरों और रेडरों के दम पर गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स ने बेंगलुरु को इंटर जोन मैच में 27-24 से हरा दिया. गुजरात के लिए भले ही इस मैच की शुरुआत खराब रही हो, लेकिन अंतिम 10 मिनटों में उसने जैसी पकड़ हासिल की है, उससे साफ साबित होती है कि वह अपने ही जोन की ही नहीं, बल्कि दूसरी जोन की टीमों पर भारी पड़ सकती है.

कप्तान रोहित के दम पर पहले हाफ में अपना अच्छा खेल जारी रखते हुए बेंगलुरू बुल्स ने सीजन-5 में शामिल हुई नई और दमदार टीम गुजरात के खिलाफ बढ़त बनाने में सफलता हासिल की.

अच्छी रेडिंग और डिफेंस के बलबूते पर बेंगलुरू ने गुजरात पर एक समय में 11-6 से अच्छी बढ़त हासिल कर ली थी. इस बढ़त को बरकरार रखते हुए बेंगलुरू ने पहले हाफ तक गुजरात पर पकड़ मजबूत बनाई और स्कोर 14-9 किया. रोहित ने पहले हाफ तक बेंगलुरू के लिए पांच रेड अंक हासिल कर लिए थे.

एक बार गुजरात को ऑलआउट करते हुए बेंगलुरू ने अब मैच पर अपना शिकंजा अच्छा कस लिया था. इसके अलावा प्रतिद्वंद्वी टीम पर रोहित का आक्रामता जारी थी.

दूसरे हाफ में भी खेल पर अपनी अच्छी पकड़ बनाते हुए अच्छे डिफेंस और रेडिंग के बलबूते पर बेंगलुरू ने गुजरात को 19-10 से पीछे किया.

बेंगलुरू की रेडिंग का नेतृत्व जहां एक ओर कप्तान रोहित कर रहे थे, वहीं डिफेंस की अगुवाई की जिम्मेदारी कुलदीप ने संभाली हुई थी. उनकी पकड़ से रेड करने आए गुजरात के किसी भी खिलाड़ी का बचकर जाना लगभग असंभव था.

इस बीच, अचानक फॉर्म में आई गुजरात ने शानदार प्रदर्शन किया और मैच की बाजी पलटते हुए महेंद्र राजपूत की रेडिंग के दम पर बेंगलुरू के स्कोर की बराबरी की. परवेश बेंसवाल के स्थान पर मैट में आए महेंद्र ने अच्छी रेड मारते हुए स्कोर 18-20 कर दिया. इसके बाद अपने डिफेंस को मजबूत कर नई टीम गुजरात ने बेंगलुरू पर 23-21 से बढ़त हासिल की.

गुजरात ने इसके बाद अपने खेल को कमजोर नहीं पड़ने दिया और बेंगलुरू को 27-24 से मात दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi