S M L

प्रो कबड्डी लीग 2017: पहले घरेलू मैच में हरियाणा ने खेला टाई

प्रदीप ने 13 अंक लिए जबिक मोनू गोयत ने 11 अंक हासिल किए

Updated On: Sep 09, 2017 01:37 PM IST

IANS

0
प्रो कबड्डी लीग 2017: पहले घरेलू मैच में हरियाणा ने खेला टाई

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 की नई टीम हरियाणा स्टीलर्स ने पहली बार अपने घर में मैच खेला. वह इंटर जोनल मैच में मजबूत बढ़त लेने के बाद भी पटना पाइरेट्स को मात नहीं दे सकी और पटना ने दूसरे हाफ में बेहतरीन वापसी करते हुए मैच टाई करा लिया. मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स में शुक्रवार को खेला गया मैच 41-41 से टाई रहा.

पटना ने दूसरे हाफ में वापसी करते हुए मैच टाई कराया जिसमें उसके कप्तान प्रदीप नरवाल और मोनू गोयत का अहम रोल रहा. प्रदीप ने 13 अंक लिए जबिक मोनू गोयत ने 11 अंक हासिल किए.

हरियाणा ने पहले हाफ में शानदार खेल दिखाते हुए पटना को बैकफुट पर रखा. वह 4-1 से आगे थी और पटना की टीम अंकों के अंतर को कम करने की कोशिश में लगातार अंक गंवाए जा रही थी.

मेजबान टीम ने पहले हाफ में एकतरफा खेल दिखाते हुए 22-12 से बढ़त ले ली थी. पहले हाफ में न पटना का डिफेंस चला ना प्रदीप की रेड.

दूसरे हाफ के शुरुआती मिनट में वजीर सिंह ने रेड से तीन अंक लेते हुए हरियाणा को 26-12 से आगे कर दिया था. लेकिन, फिर पटना ने शानदार वापसी की.

यहां से दोनों टीमें लगातार अंक लेती गईं. एक समय हरियाणा 32-16 से आगे थी. लेकिन, यहां से पटना ने उसे 32 के स्कोर तक रोके रखा और खुद का स्कोर 27 कर लिया. बेहतरीन डिफेंस और प्रदीप के खेल के दम पर पटना ने वापसी की.

पटना ने मेजबान टीम पर दबाव बना लिया था और इसका कारण प्रदीप और मोनू गोयत की जोड़ी रही. 36वें मिनट में मोनू ने सुपर रेड मारते हुए स्कोर 34-36 कर दिया और प्रदीप नरवाल ने सफल रेड मारते हुए हरियाणा को ऑलआउट कर 38-37 की बढ़त ले ली. पिछड़ने के बाद हरियाणा ने स्कोर 39-39 से बराबर कर लिया. प्रदीप ने अगले ही पल एक अंक लेकर फिर पटना को आगे कर दिया.

आखिरी मिनटों में एक-एक अंकों की लड़ाई देखी गई और मैच अंतत: टाई रहा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi