S M L

प्रो कबड्डी लीग 2017: हैदराबाद की लगातार चौथी हार, बंगाल ने दी मात

बंगाल ने हैदराबाद को 30-24 से मात दी

IANS Updated On: Aug 03, 2017 11:17 AM IST

0
प्रो कबड्डी लीग 2017: हैदराबाद की लगातार चौथी हार, बंगाल ने दी मात

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) इतिहास के सबसे सफल रेडर राहुल चौधरी के नेतृत्व में खेल रही तेलुगू टाइटंस टीम को सीजन-5 में बुधवार को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा. वहीं दूसरी तरफ बंगाल वॉरियर्स ने एक शानदार जीत के साथ इस संस्करण का विजयी आगाज किया है. गाचीबावली स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बंगाल ने टाइटंस को 30-24 से मात दी.

टाइटंस ने लीग की नई टीम तमिल थालाइवाज को मात देकर इस सीजन की शुरुआत जीत के साथ की थी, लेकिन इसके बाद उसे पटना पाइरेट्स, बेंगलुरू बुल्स और यूपी योद्धा ने मात दी थी.

टाइटंस के लिए इस मैच में सबसे ज्यादा नौ अंक विकास ने लिए. राहुल ने पांच अंक जुटाए. बंगाल से मनिंदर सिंह ने 11 और दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी जांग कुन ली ने आठ अंक लिए.

मुकाबला शुरू से रोचक रहा और दोनों टीमों ने अंक लेने के मौकों को अच्छे से भुनाया. कुन ली ने बंगाल के खाते में पहला अंक डाला, लेकिन अगले ही पल विकास ने सफल रेड मारते हुए टाइटंस को बराबरी पर ला दिया. कुछ देर तक इसी तरह एक टीम के आगे निकलने और दूसरी टीम के बराबरी करने का खेल चलता रहा.

3-3 के स्कोर पर आने के बाद राहुल चौधरी ने चौथे मिनट में दो अंक लेकर टाइटंस को आगे कर दिया. लेकिन पांचवें मिनट में मनिंदर सिंह ने सफल रेड से तीन अंक लिए और बंगाल को 7-6 की बढ़त दिला थी. इस अहम बढ़त को बंगाल ने पहले हाफ के अंत तक कायम रखा और 19-14 के स्कोर के साथ ब्रेक में गई.

दूसरे हाफ में टाइटंस की टीम दबाव में खेली और बंगाल ने उस पर 22-14 की बढ़त ले ली, लेकिन टाइटंस ने लगातार चार अंक लेकर स्कोर 18-22 कर वापसी की कोशिश की. हालांकि उसका यह प्रयास असफल साबित रहा और बंगाल ने अंक लेने का सिलसिला एक बार फिर शुरू किया और टाइटंस को चौथी हार. हालांकि अंत में टाइटंस ने कुछ और अंक लेकर जीतने की कोशिश की, लेकिन वह हार का अंतर कम करने वाले साबित हुए.

तेलगु टाइटंस रेड- 16 अंक टेकल- 7 अंक ऑलआउट- कोइ अंक नहीं

बंगाल रेड- 19 अंक टेकल- 6 अंक ऑलआउट- 4 अंक (दो बार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi