S M L

प्रो कबड्डी लीग 2017: बंगाल ने बेंगलुरु से लिया हार का बदला

बंगाल ने बेंगलुरु को 32-26 से मात दी और लीग में अपनी चौथी जीत दर्ज की.

Updated On: Aug 28, 2017 11:50 AM IST

FP Staff

0
प्रो कबड्डी लीग 2017: बंगाल ने बेंगलुरु से लिया हार का बदला

कप्तान सुरजीत सिंह के मजबूत नेतृत्व के दम पर बंगाल वॉरियर्स ने प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 में बेंगलुरु बुल्स से अपनी हार का बदला ले लिया. इस मैच में बंगाल ने बेंगलुरु को 32-26 से मात दी और लीग में अपनी चौथी जीत दर्ज की.

जांग कुन लीग ने पहली सफल रेड मारकर बंगाल का खाता खोला. इसके बाद हरीश नायक ने रेड से अंक लेते हुए बेंगलुरु का खाता खोला.

गुरविंदर सिंह ने डू ऑर डाई रेड में सफलता हासिल करते हुए तीन सुपर रेड मारी और अपनी टीम को बंगाल पर 4-2 से बढ़त दिला दी. बंगाल के लिए दीपक नरवाल ने दो अंक लेकर 4-4 से बराबरी कर ली. दोनों टीमें एकदूसरे को बराबरी की टक्कर दे रही थीं.

नौ अगस्त को खेले गए पिछले मैच में बंगाल को बेंगलुरु से हार का सामना करना पड़ा था और ऐसे में अब किसी तरह की कोई गलती नहीं करना चाहती थी, जिसकी वजह से उसे फिर से हार का सामना करना पड़े.

आशीष ने डू ऑर डाई रेड में एक अंक लेते हुए और बेंगलुरु ने दीपक की रेड को असफल करते हुऐ 7-5 की बढ़त ले ली. इस मैच में दीपक को कंधे पर चोट लगी.

इस पल में केवल तीन बचे खिलाड़ियों के साथ बंगाल ने सुपर टैकल करते हुए दो अंक हासिल किए और 7-7 से बराबरी की. कप्तान और डिफेंडर सुरजीत सिंह की अच्छी कोशिश और नेतृत्व के दम पर बंगाल ने पहले हाफ की समाप्ति कर बेंगलुरु के खिलाफ मजबूती हासिल करते हुए 11-9 से बढ़त बना ली.

वीरेंद्र ने दूसरे हाफ में कुछ समय बाद सुपर रेड मारते हुए बंगाल को बेंगलुरु के खिलाफ 16-10 से बड़ी बढ़त दिला दी. इसके बाद कुन ली ने सुपर रेड मारकर बेंगलुरु को ऑल आउट किया और बंगाल को 21-11 की बढ़त दिला दी. इस बीच, उपकप्तान रवींदर पहल को गलत व्यवहार के लिए लाल कार्ड दिखाया गया.

पहले हाफ में चोटिल हुए दीपक दूसरे हाफ में बंगाल के लिए मैट पर वापसी नहीं कर पाए.

जहां एक ओर भूपिंदर, कुन ली और दीपक ने बंगाल के लिए रेडिंग की जिम्मेदारी संभाल रखी थी, वहीं कप्तान सुरजीत डिफेंस का नेतृत्व संभाले हुए थे। दूसरी ओर बेंगलुरु किसी तरह खेल में वापसी की कोशिश में जुटी हुई थी.

इसी कोशिश के तहत बेंगलुरु ने बंगाल के खिलाफ अपना स्कोर 26-18 किया। हालांकि, वह अब भी अपने लक्ष्य से काफी दूर थी.

इस मैच में चमकते हुए नजर आ रहे ली ने रेड मारते हुए बंगाल को अंतिम बचे तीन मिनट में 30-22 की बढ़त दिला दी.

अंतिम बचे एक मिनट में कप्तान रोहित ने अच्छी कोशिश जारी रखते हुए बेंगलुरू का स्कोर 30-26 कर लिया, हालांकि, अब बेंगलुरु का जीत पाना असंभव था.

कुन ली ने इस बीच रेड में सफलता हासिल की और बंगाल ने अपनी हार का बदला लेते हुए बेंगलुरु को 32-26 से मात दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi