S M L

प्रो कबड्डी लीग 2017: पटना और गुजरात के रोमांचक मैच में गुजरात ने मारी बाजी

जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में खेले गए मैच में गुजरात ने पटना को 30-29 से मात दी

IANS Updated On: Sep 30, 2017 12:01 PM IST

0
प्रो कबड्डी लीग 2017: पटना और गुजरात के रोमांचक मैच में गुजरात ने मारी बाजी

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 की दो मजबूत टीमों गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स और पटना पाइरेट्स के बीच शुक्रवार को हुए बेहद रोमांचक मुकाबले में गुजरात ने एक अंक से जीत हासिल की. जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में खेले गए मैच में गुजरात ने पटना को 30-29 से मात दी.

अपने मजबूत डिफेंस के लिए मशहूर गुजरात ने पटना और इस सीजन के स्टार रेडर प्रदीप नरवाल को बांधे रखा और उन्हें अधिकतर समय मैट से बाहर रखा. लगभग हर मैच में सुपर-10 मारने वाले प्रदीप इस मैच में सिर्फ पांच अंक ही ले पाए.

पटना दूसरे हाफ में 33वें मिनट में 28-19 से पीछे थी और गुजरात के खेल को देखते हुए पटना की हार तय लग रही थी, लेकिन पटना ने हार नहीं मानी और बताया कि वह इस सीजन के खिताब की प्रबल दावेदार क्यों है. मैट पर दो खिलाड़ी थे और पटना ने अंत में तीन सुपर टेकल मारते हुए 24-29 कर लिया.

इस बीच प्रदीप की मैट पर वापसी हो गई थी और उन्होंने अपनी टीम के खाते में एक अंक डालते हुए स्कोर 28-30 कर दिया था. गुजरात की जीत में उसकी किस्मत ने भी साथ दिया.

मैच की आखिरी रेड गुजरात की थी जो डू ऑर डाई थी. अगर यह रेड खाली रहती तो पटना को एक अंक मिलता, लेकिन तब भी वह जीत नहीं पाती. इसी को ध्यान में रखते हुए गुजरात की तरफ से रेड मारने आए चंदन रंजीत ने सिर्फ समय निकाला और एक अंक पटना को देने के बाद भी अपनी टीम को जीत दिला दी.

सीजन की दो मजबूत टीमों के बीच मैच भी शुरू से ही रोमांचक रहा. दोनों टीमों के बीच एक-एक अंक की बेहतरीन जंग देखी गई. पहले हाफ में गुजरात ने 13-11 की बढ़त ले ली थी.

पटना ने दूसरे हाफ की शुरुआत में थोड़े अंक दिए, लेकिन इसके बाद अंत में उसने वापसी कर गुजरात के मुंह से लगभग जीत छीन ली थी, हालांकि उसकी किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi