S M L

प्रो कबड्डी लीग 2017: रोमांचक मैच में आखिरी लम्हों में दिल्ली को मिली जीत

कप्तान मेराज की शेख की सुपर रेड से दिल्ली को मिली सत्र में दूसरी जीत

IANS Updated On: Aug 18, 2017 01:35 PM IST

0
प्रो कबड्डी लीग 2017: रोमांचक मैच में आखिरी लम्हों में दिल्ली को मिली जीत

अंतिम दो मिनट में कप्तान मेराज शेख की सुपर रेड के दम पर दबंग दिल्ली ने गुरुवार इंटरजोन मैच में तमिल तलाइवाज को 30-29 से मात दी. कप्तान मेराज शेख ने पहली रेड मारकर दिल्ली का खाता खोला. इसके बाद रोहित बालियान ने तलाइवाज के लिए रेड मारकर स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया. इसके बाद दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर देखी गई.

एक ओर जहां दिल्ली के लिए मेराज और रवि दलाल और रोहित बालियान ने रेडिंग की जिम्मेदारी ले रखी थी, वहीं तलाइवाज का जिम्मा के. प्रपंजन और कप्तान अजय ठाकुर ने संभाल रखा था. हाफ टाइम तक दोनों टीमों के बीच टक्कर बराबरी की रही और उनके स्कोर भी 12-12 से बराबर रहे.

दूसरे हाफ में तलाइवाज ने अपने खेल को मजबूत करते हुए दिल्ली को एक समय 17-13 से पीछे कर दिया था, लेकिन फिर दिल्ली ने वापसी कर स्कोर 16-17 किया. तलाइवाज ने फिर दिल्ली को डिफेंस और कप्तान अजय की ओर से मारी गई रेड के दम पर 19-17 से पीछे किया.

अंतिम बचे 10 मिनट में रेड मारने गए अजय ने दिल्ली के पाले में बचे दो में एक खिलाड़ी को आउट किया, लेकिन रेडिंग के लिए दिल्ली के खिलाड़ी अबोल मोगसोदलोउ ने टीम के लिए अंक लेते हुए स्कोर 21-21 से बराबर किया.

अजय ने हालांकि, हार नहीं मारी और एक बार फिर रेड मार कर दिल्ली क ऑलआउट कर दिया. इस कारण थलाइवाज ने दिल्ली पर 25-22 की बढ़त हासिल कर ली.

कप्तान अजय ने एक बार फिर अंतिम पांच मिनट में स्कोर 27-23 कर लिया. इस समय पर तलाइवाज किसी भी तरह की गलती नहीं करना चाहती थी और दिल्ली अंक हासिल करने की हर कोशिश कर रही थी. इस बीच, कप्तान मिराज ने दिल्ली के लिए दो अंक लेकर स्कोर 25-28 कर लिया.

शुभम अशोक पाल्कर ने दिल्ली के लिए रेडिंग में एक अंक लेकर और इसके बाद दिल्ली ने डिफेंस के बलबूते पर तलाइवाज के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी प्रपंजन को आउट कर दो अंक बटोरे और स्कोर का अंतर 27-28 कर लिया.

अंतिम बचे दो मिनट दोनों ही टीमों के लिए अहम थे. ऐसे में कप्तान मेराज ने सुपर रेड मारते हुए तलाइवाज के पाले में बचे चार में से तीन खिलाड़ियों पर हाथ साफ कर टीम को 30-28 की बढ़त दे दी.

अंत में पाले में अकेले बचे कप्तान अजय ने सफल रेड मारी, लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और उन्हें एक अंक के अंतर से हार का सामना करना पड़ा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi