S M L

प्रो कबड्डी लीग 2017: रोमांचक मैच में दिल्ली ने जयपुर को हराया

दिल्ली के कप्तान मेराज शेख की बदौलत 30-26 से हराया

Updated On: Jul 30, 2017 05:39 PM IST

IANS

0
प्रो कबड्डी लीग 2017: रोमांचक मैच में दिल्ली ने जयपुर को हराया

दंबग दिल्ली ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के पांचवें सीजन का धमाकेदार आगाज करते हुए शनिवार को अपने पहले बेहद रोमांचक मुकाबले में जयुपर पिंक पैंथर्स को 30-26 से हरा दिया.

गाचीबावली स्टेडियम में खेले गए इस मैच में एक समय दिल्ली की टीम कमजोर लग रही थी और हाफ टाइम तक जयपुर उससे सात अंक आगे थी. इसके बाद ईरानी खिलाड़ी मिराज शेख की कप्तानी वाली दिल्ली ने पलटवार किया और दूसरे हाफ में पासा पलटते हुए मैच अपने नाम किया.

दिल्ली ने अच्छी शुरुआत की और 3-2 की बढ़त ले ली, लेकिन जयपुर ने तुरंत पलटवार करते हुए स्कोर 5-3 कर दिया. देखते-देखते यह स्कोर 14-6 पर पहुंच गया.

हाफ टाइम तक जयपुर 16-9 की बढ़त ले चुका था.

लेकिन दूसरे हाफ में कुछ और नजारा देखने को मिला. पहले हाफ में बैकफुट पर दिख रही दिल्ली ने इस हाफ में नई आक्रामकता और जोश दिखाते हुए अंकों के अंतर को कम करना शुरू किया. दिल्ली ने 15-17 का स्कोर किया और फिर 18-18 से बराबरी कर ली.

यहां से मैच बेहद रोमांचक हो गया. जयपुर ने 19-19 से बराबरी की. एक-एक अंकों के लिए दोनों टीमें जी जान लगा रही थीं. इस बीच दिल्ली 27-21 से आगे निकली और फिर जयपुर उसे पीछे नहीं कर पाई.

रेड से दिल्ली ने 13 अंक, टैकल से 12 अंक और ऑल आउट से चार अंक हासिल किए, जबकि एक अतिरिक्त अंक भी अपने खाते में डाला. जयपुर की टीम रेड से 15 अंक हासिल करने में सफल रही. टैकल से उसने चार अंक अर्जित किए जबिक ऑल आउट से दो अंक जुटाए. उसके हिस्से पांच अतिरिक्त अंक भी आए.

सबसे ज्यादा रेड पॉइंट- मेराज शेख (7)

सबसे ज्यादा टेकल पॉइंट- नीलेश शिंदे (5)

कुल रेड पॉइंट- दबंग दिल्ली-13, जयपुर पिंक पैंथर्स-15

कुल टेकल पॉइंट- दबंग दिल्ली-12, जयपुर पिंक पैंथर्स -5

ऑलआउट- दबंग दिल्ली-2, जयपुर पिंक पैंथर्स-1

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi