विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

प्रो कबड्डी लीग 2017: बंगाल वॉरियर्स ने आखिरी पलों में मैच कराया ड्रॉ

नेताजी सुभाषचंद्र बोस इंडोर स्टेडियम में खेले गए मैच में बंगाल और यूपी के बीच मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंचने के बाद 26-26 से टाई रहा

IANS Updated On: Sep 03, 2017 10:37 AM IST

0
प्रो कबड्डी लीग 2017: बंगाल वॉरियर्स ने आखिरी पलों में मैच कराया ड्रॉ

मेजबान बंगाल वॉरियर्स ने अंतिम पलों में शानदार वापसी करते हुए शनिवार को यूपी योद्धा के खिलाफ पिछड़ने के बाद मुकाबला टाई करा दिया.

नेताजी सुभाषचंद्र बोस इंडोर स्टेडियम में खेले गए मैच में बंगाल और यूपी के बीच मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंचने के बाद 26-26 से टाई रहा.

यूपी की दोनों हाफों में शुरुआत तो अच्छी की थी, लेकिन मेजबान टीम ने अपने घर में अंतिम पलों में शानदार वापसी की और उसे टाई पर मजबूर कर दिया.

शुरुआती दौर में दोनों टीमें बराबरी पर चल रही थीं. स्कोर 3-3 से बराबर था, लेकिन पांचवें मिनट में यूपी के कप्तान नितिन तोमर ने सफल रेड के जरिए तीन अंक दिलाकर अपनी टीम को 6-3 से आगे कर दिया.

यहां से यूपी ने अपनी बढ़त को बनाए रखने की कोशिशें तो बहुत कीं, लेकिन बंगाल ने धीरे-धीरे अंकों के अंतर को कम किया. इसी बीच यूपी की टीम अंक नहीं ले पाई और बंगाल ने लगातार अंक लेकर 17वें मिनट में स्कोर 11-11 से बराबर कर लिया.

हालांकि बराबरी करने के बाद बंगाल की टीम पहले हाफ की समाप्ति तक एक भी अंक नहीं ले पाई. वहीं यूपी ने मनिंदर सिंह और सुरेंद्र सिंह की सफल रेडों के दम पर लगातार तीन अंक लेकर स्कोर 14-11 कर लिया और पहले हाफ की समाप्ति भी इसी स्कोर के साथ की.

दूसरे हाफ में भी यूपी ने शुरुआत तो अच्छी की और 14-18 से आगे हो गई. बंगाल ने लगातार तीन अंक लेकर स्कोर 17-18 किया, लेकिन वह यहां बराबरी नहीं कर पाई.

यूपी ने तुरंत अपने आप को संभाला और 25वें मिनट तक 21-19 का स्कोर कर लिया. यहीं बंगाल ने पंकज की रेड को असफल करते हुए और अगले ही पल मनिंदर सिंह ने सफल रेड मारते हुए इन दो अंकों के अंतर को पाटा और मेजबान टीम ने 21-21 से बराबरी कर ली.

यूपी के लिए अगली रेड 'डू ऑर डाई' थी जिसमें महेश गौड़ ने सफलता हासिल करते हुए एक बार फिर मेहमान टीम को दो अंकों की बढ़त दिला दी. यहां बंगाल के मनिंदर ने एक अंक हासिल किया और फिर मेजबान टीम ने रेड मारने आए महेश की रेड को असफल करते हुए स्कोर 25-24 कर लिया.

अंतिम बचे दो मिनटों में यूपी पर दवाब था. इसी बीच कप्तान नितिन रेड मारने आए और दो अंक लेकर अपनी टीम को 26-25 से आगे कर दिया, लेकिन अगले ही पल दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी जांक कुन ली ने बंगाल को बराबरी पर ला दिया.

बराबरी के स्कोर पर आने के बाद अंत के बचे एक मिनट में नितिन और मनिंदर अपनी-अपनी टीमों के लिए सफल रेड नहीं डाल पाए और मैच टाई पर खत्म हुआ.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi