S M L

Pro kabaddi league 2019: पवन कुमार के तूफान ने बेंगलुरु बुल्स को पहली बार बनाया चैंपियन

पवन कुमार के सामने गुजरात टिक नही पाई और बेंगलुरु बुल्स ने 38-33 से मुकाबला अपने नाम किया

Updated On: Jan 06, 2019 08:21 AM IST

FP Staff

0
Pro kabaddi league 2019: पवन कुमार के तूफान ने बेंगलुरु बुल्स को पहली बार बनाया चैंपियन

पिछले तीन सीजन से प्रो कबड्डी लीग के खिताब पर पटना पाइरेट्स की बादशाहत इस साल बेंगलुरु बुल्स ने खत्म कर दी. प्रो कबड्डी लीग के फाइनल मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स ने दूसरी बार फाइनल में पहुंची गुजरात को 38-32 से मात देकर यह खिताब अपने नाम किया. बेंगलुरु ने पहली बार इसे अपने नाम किया है. पहले हाफ में सात अंक से पिछड़ रही बेंगलुरु ने दूसरे हाफ में पवन कुमार शेहरावत कमाल का प्रदर्शन किया और मैच जीत लिया.

बेंगलुरु ने पहले हाफ में धीमी शुरुआत की और गुजरात पूरी तरह हावी रही. बेंगलुरु के कप्तान पूरी तरह फ्लॉप रहे और पवन भी नहीं चल पाए. बेंगलुरु का डिफेंस भी कमजोर रहा जिसका फायदा गुजरात को मिला और पहले हाफ के अंत तक उन्होंने 16-9 की बढ़त हासिल कर ली. दूसरे हाफ में बेंगलुरु ने मैच पूरी तरह बदल दिया. रोहित तो नहीं चले लेकिन बेंगलुरु का डिफेंस लगातार अंक लाने कामयाब रहा. इसके बाद पवन कुमार का तूफान आया जिसका गुजरात के पास कोई जवाब नहीं था. उन्होंने 25 रेड में 22 पॉइंट्स हासिल किए, और टॉप रेडर रहे, इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

मैच के 30वें मिनट में पवन कुमार ने अपना सुपर 10 पूरा किया और 31वें मिनट में पवन ने गुजरात को ऑलआउट कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई. रोहित गुलिया ने अहम मौके पर सुपर रेड कर अपनी टीम को फायदा पहुंचाया. अंत में अहम मौके पर बुल्स ने एक बार फिर गुजरात को ऑलआउट किया. इसी के साथ बेंगलुरू बुल्स ने पहली बार पीकेएल का खिताब अपने नाम किया. बेंगलुरू की टीम को तीन करोड़ रूपए की इनामी राशि मिली जबकि गुजरात की टीम को 1.80 करोड़ रूपये की पुरस्कार राशि प्राप्त हुई.

खिलाड़ियों को मिले अवॉर्ड:

पहले सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी- सिद्धार्थ देसाई (यू-मुंबा)

परफेक्ट रेडर ऑफ द टूर्नामेंट- परदीप नरवाल (पटना पाइरेट्स)

डिफेंडर ऑफ द टूर्नामेंट- नितेश कुमार (यूपी योद्धा)

मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट- पवन कुमार सेहरावत (बेंगलुरू बुल्स)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi