विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

प्रो कबड्डी लीग 2017: पहले ही सत्र में उत्तर प्रदेश योद्धा चाहेगी खिताब पर कब्जा

उत्तर प्रदेश का पहला मैच 1 अगस्त को होगा

Riya Kasana Riya Kasana Updated On: Jul 25, 2017 09:25 PM IST

0
प्रो कबड्डी लीग 2017: पहले ही सत्र में उत्तर प्रदेश योद्धा चाहेगी खिताब पर कब्जा

प्रो कबड्डी के पांचवें सत्र में शामिल नई टीमों में हैं उत्तर प्रदेश योद्धा. इस टीम का मालिकाना हक जीएआर ग्रुप के पास है. टीम ने निलामी में उस वक्त सुर्खियों बटोरी जब पीकेअल के इतिहास की सबसे बड़ी बोली लगाते हुए उन्होंने नितिन तोमर को खरीदा. टीम के पास अनुभवी कोच अरुण हैं जो इस टीम को विजेता बनाने की कोशिश में हैं.

नई टीम

नितिन तोमर को पहली बार लीग में शामिल यूपी की टीम ने 93 लाख रुपए में खरीदा है. पीकेएल के इतिहास की यह सबसे बड़ी बोली है. राजेश नारवाल को यूपी ने 69 लाख रुपए में टीम के साथ जोड़ा. सुरेंद्र सिंह को टीम यूपी ने 28.5 लाख रुपए में खरीदा. इस सीजन के लिए चार नई टीमों में शामिल उत्तर प्रदेश ने बांग्लादेश के सुलेमान कबीर को 12.6 लाख रुपए में खरीदा है.  रेडर सुरेंद्र सिंह को  टीम यूपी ने 28.5 लाख रुपए में खरीदा. डिफेंडर जीवा कुमार को 52 लाख रुपए में खरीदकर अपना डिफेंस मजबूत करने की कोशिश की है. इसके आलावा टीम ने महेश गौड को 15 लाख और गुरविंदर सिंह को 12 लाख में खरीदा.

टीम की ताकत

टीम की सबसे बड़ी ताकत है उनके कप्तान नितिन कुमार.उत्तर प्रदेश योद्धा ने सबसे बड़ी बोली लगाते हुए नितिन को टीम से जोड़ा. नितिन पहले दो सीजन में प्रो कबड्डी में नहीं खेले थे. राष्ट्रीय टीम का हिस्सा रहे नितिन का काम टीम को एकजुट रखने का भी होगा. जीवा कुमार टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं. 52 मैच खेल चुके जीवा लेफ्ट और राइट दोनों कार्नर से डिफेंड करते नजर आएंगे. टीम के पास कोच के तौर पर अरूण हैं जो पटना पायरेट्स को खिताब जितवा चुके हैं. टीम में मौजूद इरान के हादी ताजिक बाकि टीमों के लिए अंजान हैं. उन्होंने अब तक सिर्फ दो ही मैच खेले हैं. लेकिन वह टीम के लिए नई खोज साबित हो सकते हैं. टीम में युवा खिलाड़ी रोहित कुमार, अज्वेंदर सिंह भी है जो पहली बार प्रो कबड्डी खेल रही युवा टीम को नया जोश देंगे.

टीम

डिफेंडर्स - जीवा कुमार, हादी ताजिक, नितेश कुमार, गुरविंदर सिंह, संतोष बीएस रेडर्स - रिशांक देवाडिग, सुलेमान कबीर, नितिन तोमर, सुरेंदर सिंह, महेश गौड़, अज्वेंदर सिंह ऑलराउंडर्स - राजेश नरवाल, पंकज

मैच 

तारीख मैच
18 अगस्त 2017 जयपुर बनाम बंगलुरू

उत्तर प्रदेश बनाम मुंबई

19 अगस्त 2017 तेलगु टाइटंस बनाम मुंबई

उत्तर प्रदेश बनाम हरियाणा

20 अगस्त 2017 पटना बनाम पुणे

उत्तर प्रदेश बनाम जयपुर

22 अगस्त 2017 गुजरात बनाम पुणे

उत्तर प्रदेश बनाम बंगाल

23 अगस्त 2017 हरियाणा बनाम दिल्ली

उत्तर प्रदेश बनाम चेन्नई

24 अगस्त 2017 उत्तर प्रदेश बनाम हैदराबाद

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi