S M L

प्रो कबड्डी 2017: पहले दिन चारों टीमों का लक्ष्य होगा विजयी शुरुआत

प्रो कबड्डी के पहले दिन दो मुकाबले खेले जाएंगे

Updated On: Jul 28, 2017 11:50 AM IST

FP Staff

0
प्रो कबड्डी 2017: पहले दिन चारों टीमों का लक्ष्य होगा विजयी शुरुआत

वीवो प्रो कबड्डी लीग के पांचवें सीजन का शुक्रवार को आगाज होगा. गाचीबावली स्टेडियम में मेजबान तेलुगू टाइटंस और नई प्रवेशी तमिल थालाइवाज के बीच होने वाले मुकाबले के साथ 12 टीमों के बीच अगले सवा तीन महीनों तक चलने वाली रोमांचक प्रतिस्पर्धा का आरंभ होगा. यू मुंबा और पुणेरी पलटन के बीच दूसरा मुकाबला होगा.

तमिल थलाइवाज बनाम तेलुगु टाइटंस

टीम के रेडर राहुल चौधरी उसकी सबसे बड़ी ताकत है. दो बार वह टीम को खिताब के पास तक ले जा चुके हैं लेकिन टीम के कमजोर डिफेंस की वजह से वह ऐसा करने में नाकाम रहे. टीम के साथ फिर से जुड़े नीलेश सालुनके ने अपने खेल से पहले प्रभावित किया है.

इस बार भी टीम को उनसे उम्मीद होगी. 3 महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में राकेश कुमार टीम में अनुभव की कमी को पूरा करते दिखेंगे. विदेशी खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ इरान के फरहाद रहीमी से भी टीम अच्छा प्रदर्शन चाहेगी.

23 साल के विनोद के तौर पर टीम के पास युवा चेहरा है जिसके दम पर टीम का डिफेंस होगा. उनका साथ देने के लिए टीम ने अमित चिल्लर को जोड़ा है जिनका काम बैकलाइन की सुरक्षा होगा जो हमेशा से टीम की कमजोरी रही है.

अपने पहले सीजन में तमिल थलाइवाज की कोशिश होगी की वह खिताब के करीब पहुंच सके. टीम के प्रचारक सचिन तेंदुलकर टीम में नया जोश भरने का काम करते नजर आएंगें.

टीम ने पुणेरी पलटन के रेडर रहे अजय ठाकुर को टीम से जोड़ा है. उनके हाथ में टीम की कप्तानी होगी. सोमबीर और थीवाकरन भी अटैक में अजय का साथ देंगे. अपने डिफेंस को मजबूत करने के लिए टीम ने नीलामी में अनिल कुमार और अमित हुड्डा को खरीदा.

अनिल इससे पहले दिल्ली की चीम के लिए खेल चुके हैं. यह सीजन इस टीम का पहला सीजन होगा. लेकिन निलामी में सिर्फ 5 ही प्लेयर्स रिटेन किए गए हैं. ऐसे में सभी टीमें एक दूसरे के लिए नई ही होगी. टीम के कोच के भास्कारन हैं. राष्ट्रीय टीम के लिए खेल चुके भास्कारन राष्ट्रीय टीम के साथ साथ पिछले सीजन में पुणेरी पलटन को भी ट्रेन कर चुके हैं.

दोनों टीम चाहेगी की पहला मैच जीतकर वह विजयी शुरुआत करे. मुकाबला रात आठ बजे से शुरू होगा.

यू मुंबा बनाम पुणेरी पलटन

प्रो कबड्डी लीग की सबसे हाई प्रोफाइल टीम मानी जानी वाली यू मुम्बा से इस बार भी शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी. 28 जुलाई से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट में ये टीम फिर से खिताबी जीत की दावेदार है. अनूप कुमार टीम के कप्तान होंगे. टीम में बहुत से नए खिलाड़ी हैं जिनसे टीम एक नए समीकरण के साथ उतरेगी जो बाकी टीमों को अचंभित कर सकता है.

टीम में शामिल हुए कुलदीप सिंह से भी उम्मीदें होंगी. जिन्हें पटना पाइरेट्स के लिए शानदार खेल दिखाते हुए 82 रेड पांइट्स हासिल किए थे. टीम को उनसे जोड़ने की भी यही वजह है.इसके आलावा शबीर बापू के वापस आने से टीम के रेडिंग को और ताकत मिलेगी. टीम में इस बार टीम के साथ कई नए खिलाड़ी जुड़ रहे है, हम आपको बता दे की यू मुम्बा नव अनूप कुमार को पहले ही रिटेन कर लिया था

पुणेरी पलटन की बात करें तो प्रो कबड्डी लीग का पुणेरी पलटन एक अहम हिस्सा है और पिछले 2 सीजन में टीम टॉप 4 में रही है. इस साल टीम में बहुत सारे बदलाव हुए है और सिर्फ दीपक हुड्डा ही एकमात्र खिलाडी हैं जिसे टीम ने रिटेन किया है. अनुभवी और युवाओं का मिश्रण इस नई टीम में है.

टीम के पास 3 ऑलराउंडर हैं. रेडिंग और डिफेंस दोनों में ही टीम मजबूत है. टीम के कप्तान दीपक हुड्डा सीजन 3 से टीम के साथ जुड़े हुए हैं. रेडिंग के मामले में वह टीम को और मजबूती देते हैं. टीम के पास धर्मराज चेरालाथन के तौर पर अनुभवी खिलाड़ी हैं. ऐसे में दोनों के बीच रोमंचक मैच होना तय है.

यह मुकाबला रात 9 बजे से शुरू होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi