विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

प्रो कबड्डी 2017: उम्मीदों को कितना सच कर पाएगी हरियाणा स्टीलर्स

हरियाणा के सारे मैच सोनीपत में खेले जाएंगे

Riya Kasana Riya Kasana Updated On: Jul 28, 2017 09:39 AM IST

0
प्रो कबड्डी 2017: उम्मीदों को कितना सच कर पाएगी हरियाणा स्टीलर्स

इस बार के प्रो-कब्ड्डी सीजन-5 में पहली बार हरियाणा की स्टीलर्स नाम की टीम हिस्सा लेगी. 8 सितंबर को सोनीपत के राई में स्थित स्पोर्टस स्कूल में भी मैच होंगे.

सुरेंन्द्र नाडा को टीम को कप्तान और वजीर सिंह को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. टीम के कप्तान और कोच का कहना है कि इस बार 12 टीमें खेलेंगी और सभी मुकाबले सोनीपत में ही होंगे. हरियाणा स्टीलर्स की टीम इस बार बहुत अच्छा करेगी.

नई टीम

सीपीओ सुरजीत सिंह को हरियाणा ने 42.5 लाख रुपए में खरीदा. थाईलैंड के खूमन थोंगखम को हरियाणा ने 20.4 लाख रुपए में खरीदा. इसके अलावा प्रशांत कुमार राय को हरियाणा ने 21 लाख रुपए में खरीदा. विकास खंडाला को हरियाणा की टीम ने 15.2 लाख रुपए में खरीदा.

राकेश कुमार को 11 लाख रुपए में हरियाणा ने अपनी टीम में जोड़ा. जीवा गोपाल को हरियाणा ने 20 लाख रुपये में खरीदा. गुरविंदर सिंह को 16.2 लाख रुपए में टीम से जुड़े. वजीर सिंह ने टीम हरियाणा ने 44 लाख रुपए में खरीदा. प्रशांत कुमार राय को हरियाणा ने 21 लाख रुपए में खरीदा. मोहित छिमार को हरियाणा ने 46.5 लाख रुपए में खरीदा.

टीम की ताकत

टीम का डिफेंस बेहद मजबूत है. सुरेंद्र नाड़ा और मंजीत चिल्लर को टीम से जोड़कर लेफ्ट और राइट कार्नर को मजबूत किया है. इन दोनों की जोड़ी फिलहाल सबसे बेहतरीन डिफेंडर जोड़ी है. जो पहले भी साथ में मुंबई और बेंगलुरू के लिए खेल चुकी हैं. टीम ने कोच के तौर पर रणबीर सिंह खोखर को चुना है. 35 साल के अनुभव को वह टीम के साथ बाटेंगें और टीम को उनसे बहुत उम्मीदें हैं हरियाणा की टीम संतुलित है जिसमें युवा और अनुभव दोनों का सही मिश्रण हैं.

टीम में विदेशी खिलाड़ी के तौर पर थाइलैंड के कप्तान  खोम्सन थोंग्खाम जिन्होंने विश्वकप में शानदार प्रदर्शन किया था. टीम यहां भी उनसे वैसा ही प्रदर्शन चाहेगी.. टीम के साथ पहले सोनू नारवाल भी जुड़े थे. लेकिन फिट ना होने की वजह से वह टीम का हिस्सा नहीं रहे.

टीम डिफेंडर्स - मोहित छिल्लर, नीरज कुमार, विकास, सुरेंदर नाडा, महेंद्र सिंह ढाका, जीवा गोपाल, राकेश एस कुमार रेडर्स - खोम्सन थोंग्खाम, दीपक कुमार, सुरजीत सिंह, प्रशांत के राय, दीपक दहिया, वजीर सिंह, विकास खंदोला, आशीष छोकर ऑलराउंडर्स - डेविड मोसंबयी, मयूर शिवतारकर, दीपक राठी, प्रमोद नरवाल

मैच (मोती लाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स सोनीपत)

तारीख मैच
12 सितंबर 2017 बंगाल बनाम हैदराबाद

हरियाणा बनाम दिल्ली

13 सितंबर 2017 चेन्नई बनाम उत्तर प्रदेश

हरियाणा बनाम पुणे

14 सितंबर 2017 हरियाणा बनाम जयपुर
 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi